शिक्षाशेखपुरा

हम सब ही मगध प्रांत के मगही हम्मर भाषा पर खूब बजी तालियां, दिनकर की 114वीं जयंती पर कवि संगोष्ठी का हुआ आयोजन

Sheikhpura: राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की 114वीं जयंती के मौके पर प्लस 2 हाई स्कूल बरबीघा में एक कवि संगोष्ठी का आयोजन भी किया गया। जिसमें नरेंद्र कुमार सिंह, जयनंदन सिंह, अशोक समदर्शी, आचार्य गोपाल, सुरेंद्र कुमार सिद्धार्थ आदि कवियों ने काव्य पाठ किया।

वहीं विद्यालय की छात्रा तुलसी झा, उत्तम कुमारी ने भी अपनी रचनाएं सुनाई। मंच का संचालन आचार्य गोपाल ने किया, वहीं कवि गोष्टी का संचालन जयनंदन सिंह के द्वारा किया गया।

आचार्य गोपाल की कविता “हम सब ही मगध प्रांत के मगही हम्मर भाषा, सुंदरता और मधुरता के इहे है परिभाषा” एवं छात्रा तुलसी झा के द्वारा “आज तो मेरी उड़ने की बारी थी” पर खूब तालियां बजीं। इसके पूर्व सभी शिक्षकों व कवियों ने राष्ट्रकवि की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया।

काव्य पाठ करती छात्रा तुलसी झा

हालांकि स्कूल में चल रही परीक्षाओं के कारण इस बार कोई वृहद आयोजन नहीं किया गया। परीक्षा के बाद ही छात्र-छात्राओं ने कवि संगोष्ठी में हिस्सा लिया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक संजय कुमार, शिक्षक राजीव कुमार राम रंजन पांडे, राकेश कुमार पांडे, प्रभाकर पांडे, प्रभाकर त्रिवेदी, पूनम कुमारी, लवली कुमारी, डॉ विकास, डॉ सुखेन्दु कुमार सहित अन्य छात्र-छात्राएं भी मौजूद थी।

Back to top button
error: Content is protected !!