बिहारशेखपुरा

भवन निर्माण मंत्री की अनुशंसा पर बरबीघा में तीन योजनाओं को मिली मंजूरी, दो करोड़ दस लाख की लागत से होगा इन सड़कों का निर्माण

Sheikhpura: नगर परिषद बनने के बाद बरबीघा दिन-दूनी रात चौगुनी तरक्की कर रहा है। लगातार नई-नई विकास योजनाओं को अमली-जामा पहनाया जा रहा है। एक बार फिर से मुख्य पार्षद शोनु कुमार एवं पूर्व सभापति रौशन कुमार की माँग पर नगर विकास एवं आवास विभाग ने तीन योजनाओं को मंजूरी दी है। इन योजनाओं को भवन निर्माण मंत्री डॉ अशोक चौधरी की अनुशंसा से पारित किया गया है। जिसकी लागत करीब दो करोड़ दस लाख बताई जा रही है।

इस संबन्ध में जानकारी देते हुए पूर्व सभापति ने बताया कि वार्ड नंबर 21 में बरबीघा-मोकमा रोड से श्मशान होते हुए दानी यादव तक पी.सी.सी. सड़क को मंजूरी मिली है। वहीं वार्ड नंबर 22 में प्राथमिक विद्यालय, कोयरीबीघा के पीछे से मुनेश्वर पासवान के घर होते हुए युगल महतो के बोरिंग तक पथ एवं नाला निर्माण कार्य के साथ ही वार्ड नंबर 23 में सरमेरा रोड से पंडित जी के घर होते हुए कुणाल के मिल तक पी.सी.सी एवं आर.सी.सी नाला निर्माण को मंजूरी दी गई है। इन योजनाओं के लिए राशि भी आवंटित की जा चुकी है।

रौशन कुमार ने इसके लिए भवन निर्माण मंत्री को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि उनकी अनुशंसा से ही इन तीनों कार्यों को मंजूरी मिली है। जल्द ही ई-टेंडरिंग के बाद योजनाओं को धरातल पर उतारा जाएगा। उन्होंने कहा कि ये योजनाएं बरबीघा के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी। न सिर्फ इन वार्ड के निवासियों का आवागमन सुलभ होगा।बल्कि इन इलाकों में रहने वाले लोगों को जलजमाव की समस्या से भी मुक्ति मिलेगी।

Back to top button
error: Content is protected !!