खास खबर/लोकल खबरपटनाबिहार

दूसरे राज्यों से आने वाले श्रमिक बन्धु भी अब बिहार चुनाव में डाल सकेंगे वोट, शुरू हो गई वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने की कवायद

आनेवाले बिहार विधानसभा चुनाव में वैसे लोग भी वोट डाल सकेंगे, जो सालों से बाहर रह रहे हैं। बिहार निर्वाचन आयोग ने सभी जिलों को यह निर्देश दिया है कि लॉकडाउन के दौरान बिहार लौटे उन सभी लोगों के नाम मतदाता सूची में जोड़े, जिनका नाम लिस्ट में नहीं है। शुक्रवार को बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने सभी जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी के साथ हुए वीसी के दौरान यह निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि इससे बिहार के मतदाता बनने योग्य नागरिकों की चुनाव में भागीदारी सुनिश्चित की जा सकेगी। श्रीनिवास ने शुक्रवार को राज्य के सभी जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारियों के साथ करीब ढाई घंटे तक चली बैठक में चुनाव से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा की।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने जिलों में ईवीएम के फर्स्ट लेवल जांच शुरू होने की जानकारी प्राप्त की। इसके साथ ही उन्होंने सभी जिलों से निर्धारित समय पर प्रशिक्षण के लिए भेजे जाने का निर्देश दिया। सूत्रों ने बताया कि 9 जुलाई से अधिवेशन भवन में सभी जिलों के निर्वाची पदाधिकारी व उप निर्वाचन पदाधिकारियों के प्रशिक्षण का कार्य शुरू होगा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार श्री श्रीनिवास ने जिलाधिकारियों से कहा कि सभी पदाधिकारी प्रशिक्षण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे और मास्क व सेनेटाइजर का इस्तेमाल करेंगे। इससे उन्हें अवगत करा दिया जाए।

Back to top button
error: Content is protected !!