जरा हट केप्रशासन

युवक का हो गया पकड़ौआ वियाह, अपहरण के नाम पर परिजनों ने घण्टों किया बबाल

शेखपुरा के बरबीघा नगर क्षेत्र के बरबीघा-बिहारशरीफ मुख्य सड़क के हटिया चौक पर आगजनी कर घण्टों रोड जाम किया गया। दरअसल खबर मिली कि प्रखण्ड के मालदह गांव के कैलाश प्रसाद के लगभग 17 वर्षीय पुत्र तेजस कुमार का गुरुवार को दिन में अपहरण हो गया। युवक हर रोज पढ़ने के लिये अपने गांव मालदह से बरबीघा आता था। इसी क्रम में बरबीघा थाना चौक के पास से उसको कुछ लोग शादी की नीयत से उठा ले गए।

आगजनी कर हुआ रोड जाम

इसके बिरोध में उसके परिजनों और गांव के लोगों ने हटिया चौक पर टायर जलाकर आगजनी की और प्रशासन के बिरोध में नारे लगाए गए।

महीनों बाद इतने भारी लग्न के मौसम में शादी कार्यक्रमों में जाने वाले लोग और दूर-दराज से बसों में आने-जाने वाले लोग भी जाम में फंस गए।

परिजनों को समझाते प्रशासनिक अधिकारी

सूचना मिलते ही कार्यपालक पदाधिकारी कुमार ऋत्विक, थानाध्यक्ष जयशंकर प्रसाद, अपर थानाध्यक्ष बिनोद कुमार झा के साथ अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को समझाने में लग गए। सूचना के आधार पर पुलिस ने युवक की बरामदगी के लिये पड़ोस के गांव खोजागाछी के एक घर में छापेमारी भी की, पर युवक नहीं मिल सका। इतने घटनाक्रम में लगभग दो से तीन घण्टों का समय लग गया पर फिर भी जाम नहीं टूटा।

घटनास्थल पर मौजूद थानाध्यक्ष जयशंकर प्रसाद व अन्य

इसके बाद अपर थानाध्यक्ष बिनोद कुमार झा ने अपने सूत्रों से पता कर युवक की पूरी जानकारी ली फिर उसके पास पहुंचे, पर परिजन फिर भी युवक के वापस आने तक जाम नहीं हटाने की बात कर रहे थे। अंत में थानाध्यक्ष के सब्र का बांध टूटते देख, मामला बिगड़ने की स्थिति में परिजनों ने जाम हटाया और पुलिस वालों के साथ आम जनता को भी राहत मिली।

युवक की शादी का नजारा

विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक युवक का बगल के नवादा जिले की एक लड़की पूजा कुमारी के परिजनों ने शादी की नीयत से उसको अगवा किया और अपने एक परिजन के घर पर दोनों की शादी करवा दी। बाद में पुलिस के हस्तक्षेप से लड़के को खोजगाछी गांव से बरामद किया गया। शादी होने और लड़के की जिद्द के कारण उसको बिल्कुल सुरक्षित पुलिस ने उसके परिजनों के हवाले कर दिया है और लड़की भी अपने परिजनों के पास है। खबर लिखे जाने तक पुलिस को इस मामले की लिखित शिकायत नहीं मिली है।

Back to top button
error: Content is protected !!