धर्म और आस्थाशेखपुरा

उदीयमान सूर्य को अर्ध्य के साथ छठ पूजा की समाप्ति, प्रशासन का रहा विशेष सहयोग

आज उदीयमान सूर्य को अर्ध्य के साथ चार दिवसीय छठ महापर्व की समाप्ति हो गई। शेखपुरा जिले में प्रातः काल से ही सभी ग्रामीण एवं शहरी इलाके के घाटों पर छठव्रतियों और श्रद्धालुओं की भीड़ लगनी शुरू हो गई। सूर्य उदय के पहले से ही सभी छठव्रतियां पानी में उतरकर भगवान भास्कर के उदय का इंतजार कर रही थी।

घर में छठ पूजा कर लोगों को सन्देश देते जद यू जिलाध्यक्ष अंजनी कुमार का परिवार

सूर्य उदय के साथ ही सभी घाटों पर शुरू हुआ अर्ध्य का सिलसिला सूर्योदय के घण्टों बाद तक चलता रहा।

बरबीघा के आदर्श गांधी सरोवर घाट का दृश्यप

इस दौरान बच्चे, बूढ़े सभी श्रद्धालुओं ने भगवान भास्कर को अर्ध्य दिया और उनकी अराधना की।

मास्क लगाकर मेले का मजा लेते बच्चे

इस दौरान जिले के सभी घाटों पर प्रशासनिक अमला भी मुस्तैद रहा। बरबीघा नगर के आदर्श घाट गांधी सरोवर में आज सुबह से ही कार्यपालक पदाधिकारी कुमार ऋत्विक, नगर सभापति रौशन कुमार, मिशन ओ पी थानाध्यक्ष मो. फैयाज अपने दल-बल के साथ घाट पर मौजूद थे।

गांधी सरोवर घाट पर प्रशासन की मौजूदगी

covid-19 संक्रमण के एहतिहातन घाट पर सुरक्षा के सारे इंतजामात मौजूद थे। घाटों पर श्रद्धालुओं को जागरूक करने हेतु जगह-जगह पोस्टर-बैनर भी लगा था। गहरे पानी के निशान पर घाटों की बैरिकेडिंग भी की गई थी।

घाट पर उदीयमान सूर्य को अर्ध्य देते नगर सभापति रौशन कुमार

वहीं covid-19 के मद्देनजर प्रशासनिक रोक के बाबजूद सभी घाटों पर जम कर मेला लगा। लोगों ने भी जम कर मेले का लुत्फ उठाया। दो-एक लोगों को छोड़कर किसी के भी चेहरे पर मास्क देखने को नहीं मिला। बच्चे, बूढ़े सभी ने मेले में हिस्सा लिया। झूलों के साथ खाने-पीने की दुकानें भी मेले में खूब देखने को मिली।

Back to top button
error: Content is protected !!