चुनावशेखपुरा

DM इनायत खान की सफल नीतियों से भयमुक्त और निष्पक्ष सम्पन्न हो गया चुनाव, इस बार महिलाओं की बढ़ी है भागीदारी

शेखपुरा जिले शेखपुरा और बरबीघा बिधानसभा क्षेत्र में चुनाव सम्पन्न होने के बाद आम मतदाताओं और राजनीतिक दल के नेताओं ने डीएम इनायत खान की कार्य शैली और नीति की तारीफ़ कर रहे हैं। प्रथम चरण में हुए मतदान स्वच्छ, भयमुक्त और शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया। जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्र में मामूली विबाद को छोड़ दें तो कहीं कोई भी अप्रिय घटना नहीं घटी। दो-चार मतदान केंद्रों पर EVM में तकनीकी खराबी आई जिसे एक्सपर्ट के द्वारा तुरन्त दूर कर लिया गया।

कोरोना संक्रमण काल मे चुनाव जैसे कार्य को इस तरह सम्पन्न करा लेना, चुनौतीपूर्ण था। लेकिन इस चुनौती को शेखपुरा की जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी इनायत खान ने स्वीकार किया और सिर्फ स्वीकार ही नहीं किया, करके भी दिखाया।

पहली पोस्टिंग में ही पूरे जिले की बिगड़ी व्यवस्था को ठीक कर जिस सफल प्रशासनिक अधिकारी का परिचय दिया, वाकई काबिलेतारीफ है। इनकी असली परीक्षा इस चुनाव में हुई जिसे उन्होंने अपनी सूझ-बुझ और कुशल नीति से हल कर लिया।

कोरोना से निपटने की बात हो या कोरोना काल में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की बात हो हर मोर्चे पर इन्होंने खुद को सफल अधिकारी के रूप में साबित किया है। पिछले कई चुनाव में महिलाओं की कम वोट प्रतिशत चुनौती के रूप में लिया और लगातार जागरूकता कार्यक्रम चलवा कर एवं जीविका के सहयोग से शेखपुरा के दोनों विधानसभा में महिलाओं का वोट प्रतिशत बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई है। चुनाव की घोषणा से पूर्व ही अपने स्वविवेक से चुनाव की तैयारियां शुरू कर इन्होंने अपनी बुद्धिमता का भी परिचय दिया, वहीं चुनाव से पूर्व जिले के विकास की सारी प्रक्रिया पर अपनी पैनी निगाह भी बनाये रहीं।

साथ ही इनकी चुनाव सम्पन्न कराने के प्रबंधन में हर कदम पर सेनापति बनकर जिले के पुलिस अधीक्षक दयाशंकर ने भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है, जो सराहनीय है। मगही न्यूज की पूरी टीम इनके कार्यों की प्रशंसा करता है, साथ ही पूरे जिला प्रशासन को बधाई भी देता है।

Back to top button
error: Content is protected !!