जागरूकताशेखपुरा

शेखपुरा में फिर से बढ़ रहा है कोरोना का प्रकोप, यहां के कई इलाके कंटेन्मेंट जोन घोषित

शेखपुरा जिले में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या फिर से बढ़ रही है। इसके लिए कई नए क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों के निवास स्थान को भारत सरकार के निर्देश के अनुसार संक्रमण क्षेत्र माना गया है और उस क्षेत्र में रहने वाले व्यक्तियों में संक्रमण अनिवार्य रूप से रोकने के लिए निर्देश प्राप्त है। इसके लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी शेखपुरा एवं पुलिस अधीक्षक दयाशंकर के द्वारा संयुक्त आदेश जारी किया गया है। कोरोना पॉजिटिव मामले में उनके संपर्क को ध्यान रखते हुए जिला स्तर पर कई क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है एवं रैपिड रिस्पांस टीम का गठन किया गया है।

जिला के अंतर्गत शेखोपुरसराय प्रखंड के ग्राम छेमा में कोरोना पॉजिटिव 6 नए मामले, चेवाड़ा प्रखंड के छठीआरा में 6 नए मामले, शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र के खांडपर में 4 नए मामले, घाटकुसुम्भ के गगौर में 14 नए मामले, सामस में 3 नए मामले, नगर परिषद शेखपुरा के राजोपुरम कॉलोनी में 4, बरबीघा माउर में पॉजिटिव के 15 नए मामले प्रतिवेदित हुए हैं।

इस पर सख्त निगरानी करने के लिए रिस्पांस टीम का गठन किया गया है। कोरोना वायरस के संक्रमण से हल्के में लेना जिलेवासियों को भारी पड़ रहा है। डी पी आर ओ शेखपुरा ने बताया कि जब तक इसकी दवाई या टीका नहीं आता है तब तक इसमें कोई ढिलाई नहीं करें। कोविड-19 का संक्रमण जिले में फिर से अपना पांव पसारना तेजी से शुरू कर दिया है। इससे बचने के लिए मास्क का प्रयोग, हाथ की सफाई एवं 6 गज की दूरी बनाए रखना बहुत जरूरी है। अन्यथा आपके परिवार पर यह भारी पड़ेगा।

इस रैपिड रेस्पॉन्स टीम में अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी सभी को सम्मिलित किया गया है। वहीं जिलाधिकारी इनायत खान के द्वारा सभी प्रतिनियुक्त अधिकारियों को कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन कराने का निर्देश दिया गया है।

Back to top button
error: Content is protected !!