चुनावशेखपुरा

विधानसभा चुनाव के लिए 1 अक्टूबर से दो शिफ्ट में होगा मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण

बिहार विधान सभा आम निर्वाचन 2020 के अंतर्गत 169, शेखपुरा एवं 170, बरबीघा विधानसभा क्षेत्रों में निष्पक्ष, स्वच्छ एवं भयमुक्त वातावरण में मतदान कार्य संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा व्यापक तैयारी की जा रही है।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी शेखपुरा इनायत खान के आदेश के आलोक में द्वितीय चरण का प्रशिक्षण कार्यक्रम 1अक्टूबर से 5 अक्टूबर तक दोनों पारियों में दी जाएगी।प्रशिक्षण का केंद्र जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डायट शेखपुरा और मॉडल अभ्यास मध्य विद्यालय शेखपुरा होगा। निर्वाचन कार्यों को बिना बाधा के संपन्न कराने के लिए सभी मतदान कर्मियों को कई फेज में प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
डीपीआरओ सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि प्रशिक्षण का समय 11:00 बजे पूर्वाहन से 1:00 अपराह्न तक प्रथम पाली और द्वितीय पाली 2:00 बजे अप. से 4:00 अपराहन तक होगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने उप निर्वाचन पदाधिकारी को प्रशिक्षण स्थल पर कुर्सी, टेबल, माइक, साउंड सिस्टम, पेयजल, सेनेटाइजर, मास्क एवं सभी मास्टर ट्रेनर के लिए निर्धारित सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।
नोडल अधिकारी कोविड-19 को प्रशिक्षण केंद्र पर मेडिकल टीम, सेनेटाइजर की व्यवस्था एवं प्रतिदिन प्रशिक्षण केंद्र को सेनेटाइज करने का निर्देश दिया गया है। प्राचार्य राकेश कुमार जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान को जिला स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए उक्त तिथि तक कमरा एवं हॉल सुलभ कराने का निर्देश दिया गया है।

Back to top button
error: Content is protected !!