खास खबर/लोकल खबरखेती-बाड़ीशेखपुरा

हर खेत को मिलेगा पानी, सर्वे कार्य की हुई समीक्षा, शतप्रतिशत सर्वे का कार्य पूरा- डीएम इनायत खान

शेखपुरा की डीएम इनायत खान ने आज अपने प्रकोष्ठ में जिले के हर खेत को पानी की योजना की समीक्षात्मक बैठक की। जिला कृषि पदाधिकारी शिवदत्त सिन्हा ने बताया कि जिले में कुल भूखंडों की संख्या 384496 है, जिसमें से 384495 भूखंड के सर्वे का कार्य पूर्ण हो गया है। उन्होंने बताया कि 100% जिले में भूखंडों में हर खेत को पानी के लिए सर्वेक्षण का कार्य पूर्ण हो गया है। प्रखंड वार भूखंडों की अद्यतन स्थिति इस प्रकार है।

अरियरी 66309, बरबीघा 61599, चेवाड़ा 56411, घाटकुसुम्भा 30373, शेखपुरा 129151, शेखोपुरसराय में 40652 भूखंड के सर्वे का कार्य पूर्ण हो गया है।

जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि सभी सर्वे किए गए भूखंडों को सिंचाई की सुविधा के लिए लघु सिंचाई एवं सिचाई विभाग के द्वारा आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। बिहार सरकार का स्पष्ट निर्देश है कि सभी खेतों को सिंचाई की सुविधा उपलब्ध कराना है। जिलाधिकारी ने कहा कि हर खेत को पानी सरकार की एक महत्वपूर्ण योजना है। जिससे किसानों को काफी लाभ होगा। इससे सिंचाई का कार्य समय पूर्ण होने पर फसलों के उत्पादन में कई गुना वृद्धि होगी। उन्होंने जिला कृषि अधिकारी को निर्देश दिया कि सरकार की इस योजना को पूर्ण रुप से लागू करने के लिए लक्ष्य के अनुरूप सभी कार्यों को पूरा करें।

Back to top button
error: Content is protected !!