राजनीतिशेखपुरा

शेखपुरा में कॉंग्रेस के अंदर प्रत्याशी को लेकर मचा है घमासान, शिव शंकर ने की है दावेदारी वहीं महागठबंधन पर टिकी है सबकी नजर

शेखपुरा विधानसभा सीट पर अभी तक महागठबंधन की ओर से सीट तय नहीं हुआ है। ऐसे राजद, रालोसपा और वीआईपी पार्टी का अलग अलग जन सम्पर्क अभियान चल रहा है। सभी दल के नेताओं का कहना है कि पार्टी सुप्रीमो द्वारा हरी झंडी मिलने के बाद ही गांव गांव जा कर जनसम्पर्क अभियान को तेज किया है। दूसरी तरफ शेखपुरा पर कांग्रेस की नजर है, पहले पूर्व जिला अध्यक्ष सत्यजीत की उम्मीदवारी चर्चा में थी।

लेकिन सत्यजीत को जैसे कांग्रेस पार्टी ने जिला अध्यक्ष से छुट्टी की है, उसको देखकर लगता है कि सत्यजीत की धार कमजोर हो गई है। इस बीच पूर्व जिलाध्यक्ष शिव शंकर महतो का कहना है कि अगर शेखपुरा कांग्रेस के खाते में जाती है तो मजबूत उम्मीदवार में सबसे पहला मेरा नाम सूची में गया हुआ है।

शिवशंकर महतो ने कहा कि वे शेखपुरा विधानसभा क्षेत्र के सबसे पुराने कांग्रेसी हैं और लगातार पार्टी के साथ रहकर आज तक निर्वहन कर रहा हूँ। कांग्रेस नेता ने कहा कि मेरी सबसे प्रबल और मजबूत दावेदारी है। अगर शिव शंकर महतो की बातों पर भरोसा करें तो शेखपुरा विधानसभा क्षेत्र पर अभी महागठबंधन में सीट तय नहीं हुआ है। लेकिन अगर शेखपुरा कांग्रेस के हिस्से में जाती है तो सबसे मजबूत दावेदारी उनकी है। खैर अभी कांग्रेस के अंदर उम्मीदवारी को लेकर घमासान चल रहा है। दूसरी तरफ कहा जा रहा है कि शेखपुरा विधानसभा को कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने दूसरी प्राथमिकता बाले सीटों की सूची में रखा है। लेकिन राजनीति में क्या हो सकता है कहना मुश्किल है। सूत्रों ने कहा कि 15 सितम्बर तक लगभग सीट पर महागठबंधन के अंदर सहमति बन जाएगी। उसके बाद ही शेखपुरा की तस्वीर साफ हो सकेगी। राजनीतिक सूत्रों ने यह भी कहा है कि वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राजद के सुप्रीमो लालू यादव से सीट पर सहमति बन गयी है।

जिसमें शेखपुरा विधानसभा सीट वीआईपी के खाते में जाने की उम्मीद है। लेकिन शेखपुरा के मामले पर लालू यादव के परिवार में ही जीच है और राजद के खाते में मजबूत दावेदारी है। कहा जा रहा है कि अगर लालू यादव के पुत्र तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी का चला तो शेखपुरा राजद के खाते में जा सकता है नहीं तो लालू जी से वीआईपी को हरी झंडी मिल गया है।

खैर अभी शेखपुरा के लोगों को इंतजार करना होगा। राजद के साथ रालोसपा की भी कई राउंड बैठक हुई है, शेखपुरा सीट पर रालोसपा की भी नजर है।

अंतिम फैसला आने तक इंतजार करना हमें करना होगा।

Back to top button
error: Content is protected !!