धर्म और आस्थाशेखपुरासमाजसेवा

मुहर्रम को लेकर मजिस्ट्रेट और पुलिस तैनात, शांति और सद्भाव को लेकर जिला प्रशासन चौकस

शेखपुरा में मुहर्रम त्यौहार को शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में कोरोना संक्रमण को देखते हुए जारी दिशा निर्देश के आलोक में मनाया जा रहा है। इस अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण को लेकर डीएम और एसपी के संयुक्त आदेश में 75 स्थानों पर दंडाधिकारी और पुलिस अधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिला नियंत्रण कक्ष सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारिओं से संपर्क बनाकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया जा रहा है।

जिले में शांतिपूर्ण एवं सौहार्द वातावरण में को देखते हुए इस त्यौहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए जिला प्रशासन संकलित है। जिलाधिकारी इनायत खान के आदेश के आलोक में सभी वरीय पदाधिकारी अपने अपने क्षेत्र में लगातार गश्त लगा रहे हैं।

शहर के कई महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील स्थलों पर पैदल ही चल कर स्थिति का जायजा लिया जा रहा है। गिरिहिंडा चौक, बिचली बाजार, स्टेशन रोड आदि स्थलों पर संबंधित अधिकारी पैदल मार्च कर रहे हैं। अनुमंडल पदाधिकारी निशांत के द्वारा भी विभिन्न क्षेत्रों में औचक निरीक्षण किया गया है।सभी प्रखंडों के नोडल अधिकारी विधि व्यवस्था संधारण को लेकर के अपने अपने प्रखंडों में कैंप किए हुए हैं। जिले के सभी स्थलों पर यह त्यौहार शांतिपूर्ण सद्भाव पूर्ण एवं भाईचारे के वातावरण में मनाया जा रहा है। सभी स्थलों पर शांति व्यवस्था कायम है, कहीं से भी कोई अप्रिय सूचना जिला नियंत्रण कक्ष को प्राप्त नहीं हुई है।

जिलाधिकारी का निर्देश है कि 24 घंटे लगातार गश्त करें और मुहर्रम पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए हर संभव कदम उठाएं। जिलाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारी को आपस में समन्वय बनाकर टीम भावना के साथ कार्य करने का सख्त निर्देश दिए हैं।
सूचनाओं को भी गंभीरता से लें एवं तुरंत कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी के सहयोग से ही जिले में पूरी शांति, भाईचारे एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मुहर्रम पर्व मनाया जाए। उन्होंने जिलेवासियों से अपील की है कि सामाजिक एवं उपद्रवी तत्वों विशेषकर सोशल मीडिया में भड़काऊ एवं सद्भावना बिगड़ने वाले पोस्ट करने वालों पर पैनी नजर रखें एवं ऐसे तत्वों की सूचना जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 06341-223333 पर अवश्य दें। जिला सूचना पदाधिकारी ने कहा कि सभी जिलेवासी सजग रहें सतर्क रहें मास्क पहनकर ही बाहर निकलें, हमेशा सामाजिक दूरी का पालन करें किसी भी प्रकार के लक्षण महसूस होने पर टोल फ्री नंबर 18003456628 या जिला प्रशासन का नंबर 06341-225172 पर संपर्क करें। हमेशा जिला प्रशासन के दिशा निर्देशों का जरूर पालन करें। हम सब मिलकर ही कोरोना संक्रमण की चेन को जिले में रोक सकते हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!