खास खबर/लोकल खबर

जमुई संसदीय क्षेत्र में एक सीट पर ही लोजपा को करना होगा सन्तोष, एनडीए में दलों को मिली हरी झंडी

विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही सभी उम्मीदवार अपने अपने सीटों पर दावेदारी पुख्ता कर रहे हैं। इसी क्रम में पटना में एनडीए के नेताओं के बैठकों का दौर जारी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कई बैठकों के उपरांत एनडीए के नेताओं ने मिल बैठकर चिराग़ पासवान के संसदीय क्षेत्र जमुई लोकसभा के अंतर्गत आने वाली सभी 6 सीटों- तारापुर, शेखपुरा, सिकंदरा, जमुई, झाझा और चकाई का बंटवारा कर लिया है और संभवतः सभी सम्भावित उम्मीदवारों को अपने-अपने क्षेत्र में जनता के बीच मजबूती से तैयारी करने का दिशा निर्देश पार्टी के शीर्षस्थ नेताओं द्वारा दे दिया गया है।

जमुई लोकसभा अंतर्गत जदयू के खाते में-3, भाजपा के खाते में-2 वहीं लोजपा के खाते में-1 सीट गयी है।

हाल ही में राजद छोड़कर जदयू में शामिल हुए

एमएलसी संजय प्रसाद को पार्टी ने मुंगेर जिले के अंतर्गत आने वाले तारापुर विधानसभा से मैदान में उतारने का फैसला किया है तथा पार्टी द्वारा संजय प्रसाद को वहां के सांसद से लेकर पार्टी के तमाम छोटे-बड़े पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं द्वारा जोर शोर से मदद का आश्वासन भी दिया गया है।

शुरू से ही चर्चा में रहे चकाई विधानसभा से जदयू ने सुमित कुमार सिंह को मैदान में उतारने का फैसला किया है। सुमित पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद अपनी मुहर लगाकर अपना विश्वास जताया है। मुख्यमंत्री द्वारा पहले से ही सुमित को चकाई विधानसभा से उतारने का फैसला लिया जा चुका था।

झाझा विधानसभा की सीट पर भाजपा ने उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के प्रिय और पसंदीदा उम्मीदवार रविंद्र यादव को मैदान में उतारा है।

जमुई विधानसभा से भाजपा के शीर्ष नेताओं ने अजय प्रताप को मैदान में उतारने का फैसला किया है। पिछले चुनाव में अजय प्रताप महज कुछ हजार वोटों से चूक गए थे।

वहीं सिकंदरा सीट लोजपा के खाते में गई है यहां से लोजपा ने फिर एक बार सुभाष चंद्र बोस पर अपना भरोसा जताया है। यहां बता दें की सिकंदरा विधानसभा की सीट सुरक्षित सीट है।

शेखपुरा विधानसभा से जदयू ने अभी वर्तमान विधायक रणधीर कुमार सोनी को फिर से मैदान में उतारने का फ़ैसला किया है। रणधीर कुमार सोनी के द्वा्रा क्षेत्र में कई गए विकास, मज़बूत पकड़ और संगठन को मज़बूत करने में योगदान के फ़लस्वरूप ये निर्णय लिया गया है।

Back to top button
error: Content is protected !!