खास खबर/लोकल खबर

शांति और सद्भावना के साथ सरकार के दिशा निर्देशों का का करें पालन, ताजिया निकाल कर भीड़ इकट्ठा नहीं करने का प्रशासन ने किया अपील

शेखपूरा/बरबीघा :– राज्य सरकार ने 6 सितम्बर तक किसी भी धार्मिक या राजनीतिक महोत्सव के लिये पाबंदी लगा रखी है। शेखपुरा जिलाधिकारी के निर्देश पर बरबीघा नगर परिषद के कार्यपालक अधिकारी कुमार रित्विक ने अपने मुहर्रम में ताजिया निकालकर भीड़ इकट्ठा नहीं करने की अपील की है।
और ये निर्णय सही भी है। बिहार में अभी भी कोरोना का प्रकोप बरकरार है। अन्य जिला मुख्यालयों से रोजाना मरीज पटना जा रहे हैं। हालांकि रिकवरी रेट 85% के लगभग है, जो राहत की बात है। पर WHO के एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में अब मौसम बदलने वाला है। वातावरण में नमी जैसे जैसे बढ़ेगा कोरोना का प्रकोप उतना ही ज्यादा बढ़ सकता है। इसलिये जरूरत हमें अभी और सावधानी बरतने की है। हम जितना ज्यादा सावधानी बरतेंगे उतना ही कोरोना से बचे रह सकते हैं। ऐसे में किसी भी पर्व त्योहार में भीड़ इकट्ठा करना कोरोना को निमंत्रण देने के बराबर है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कुछ जगहों पर लोग ताजिया को लेकर उत्साहित हैं, कोरोना को देखते हुए मगही न्यूज आप सबों से शांति और सद्भावना के साथ सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील करती है।

Back to top button
error: Content is protected !!