जानकारीबिहार

बिहार में लॉकडाउन से मिल सकता है निजात, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में हो सकता है फैसला

बिहार में 8 जून के बाद लॉकडाउन खत्म होगा... सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके हिसाब से कल क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होगी जिसमें अनलॉक पर फैसला लिया जाएगा

बिहार के लोगों को जल्द ही लॉकडाउन से निजात मिल सकता है। कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन 4 की अवधि 8 जून को समाप्त होने वाली है और इसके बाद बिहार में अनलॉक की स्थिति बन सकती है। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि सीएम नीतीश कुमार ने सभी डीएम से फीडबैक लिया है और उसी के आधार पर ये रणनीति बनाई गई है कि बिहार में 8 जून के बाद लॉकडाउन की अवधि बढ़ाना सही नहीं है।

हालांंकि सभी डीएम को सख्ती बरतने का अधिकार दिया जाएगा और जिलाधिकारी संक्रमण की स्थिति को देखते हुए अपने इलाके में सख्ती बरतने के साथ धारा 144 के साथ लॉकडाउन जैसा नियम लागू कर सकेंगे। आज कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में ये फैसला हो जाएगा कि बिहार में अनलॉक लागू होगा या नहीं। हालांंकि सूत्रों की मानें तो शादी-ब्याह में अभी पूरी तरह छूट नहीं दी जाएगी, लेकिन पहले से बने नियमों में बदलाव होगा और 20 से ज्यादा लोग अब शामिल हो सकेंगे। लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी हर जगह कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा और लापरवाही बरत रहे लोगों पर जिलाधिकारी को कार्रवाई करने का निर्देश मिलेगा।

Back to top button
error: Content is protected !!