जन-कल्याणशेखपुरास्वास्थ्य

अत्याधुनिक श्री बालाजी सुपर मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का हुआ उद्घाटन, आईएमए के अध्यक्ष डॉ सहजानंद सिंह ने काटा फीता

Sheikhpura : बरबीघा जैसे शहर में आज भी बेहतरीन स्वास्थ्य सुबिधाओं का अभाव है। लोगों की इस समस्या को देखते हुए रेफरल अस्पताल के ठीक सामने आज श्री बालाजी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया गया। आईएमए के अध्यक्ष डॉ सहजानंद सिंह ने फीता काटकर इस अस्पताल का उद्घाटन किया। इस दौरान डॉ सहजानंद ने अस्पताल में लगी मशीनरी का परीक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि बरबीघा जैसे शहर में एक अत्याधुनिक अस्पताल की सख्त जरूरत थी। ताकि इमरजेंसी में लोगों की जान बचाई जा सके।

इस मौके पर क्षेत्र के जाने-माने चिकित्सक डॉ रामनंदन सिंह, साईं ग्रुप ऑफ एजुकेशन के अध्यक्ष अंजेश कुमार, बरबीघा रेफरल अस्पताल के प्रशासनिक पदाधिकारी डॉ फैसल अरशद, डॉ सुनीता सिन्हा सहित कई अन्य जाने-माने चिकित्सक व क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद थे।
इस अस्पताल की क्या है खासियत?
बताते चलें कि बरबीघा रेफ़रल अस्पताल में कार्यरत्त डॉ आनंद कुमार ने इस अस्पताल की नींव रखी है। जिसमें इसी अस्पताल में कार्यरत्त उनकी पत्नी डॉ रितु ने भी सहयोग किया है। इस अस्पताल में लोगों की जरूरतों का पूरा ख्याल रखते हुए उच्च कोटि की अत्याधुनिक स्वास्थ्य मशीनरी लगाई गई है। इस बाबत जानकारी देते हुए डॉ आनंद ने बताया कि यहां फिलहाल दो बेड का आईसीयू बनाया गया है, जिसे जरूरत के हिसाब से बढ़ाया भी जाएगा। छोटे बच्चों के लिये स्पेशल वार्ड एवं बेड की व्यवस्था की गई है, जो बरबीघा के किसी अस्पताल में फिलहाल मौजूद नहीं है। इसके अलावे यहां उच्च कोटि की अत्याधुनिक मशीनों से युक्त ऑपरेशन थियेटर है। मरीजों को भर्ती करने के लिये अत्याधुनिक बेड के साथ सारी सुविधाएं मुहैया कराई गई है। साथ ही मरीजों के परिजनों के लिए भी वेटिंग हॉल का इंतजाम किया गया है। इसके अलावे यहां साफ-सफाई का भी बेहतरीन इंतजाम किया गया है। अस्पताल के कचरे से वातावरण प्रदूषित न हो इसके लिए यहां ईटीपी प्लांट भी लगाया गया है।
इस अस्पताल में सेवा देने वाले डॉक्टरों की है काफी लंबी लिस्ट
डॉ आनंद ने बताया कि इस अस्पताल में PMCH में कार्यरत्त यूरोलॉजी के SR डॉ प्रभात कुमार, NMCH में कार्यरत्त SR सर्जन डॉ ममता, डॉ शशिकांत कुमार (M. S. ऑर्थो), IGIMS में कार्यरत्त स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ रानी अपनी विशेष सेवाएं देंगे। इसके अलावे LNJP पटना में कार्यरत्त डॉ नंदकिशोर, शेखोपुरसराय में कार्यरत्त डॉ साकेत कुमार के साथ NMCH में अपनी MD की पढ़ाई पूरी कर रहे डॉ राहुल राज नियमित रूप से अपनी सेवाएं देंगे। उद्घाटन के साथ ही यह अस्पताल क्षेत्र में काफी चर्चा का विषय बन गया है। अच्छी स्वास्थ्य सुविधाओं के लिये क्षेत्र के लोग इससे काफी आशान्वित दिख रहे हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!