प्रशासनबिहारशेखपुरास्वास्थ्य

बिहार में 25 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, पाबन्दियां पहले की तरह जारी

इस दौरान राज्य में पहले की तरह ही पाबंदियां जारी रहेंगी। आवश्यक सामग्री की दुकानें 7 बजे से 11 बजे तक खुलेंगी, बाकी अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी।

बिहार में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बिहार सरकार ने लॉकडाउन को 25 मई तक बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि आज सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ बिहार में लागू लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा की गयी। लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। अतः बिहार में अगले 10 दिनों अर्थात 16 से 25 मई तक लॉकडाउन को विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है।

बताते चलें कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से बिहार वासियों को बचाने के लिए राज्य सरकार ने 5 से 15 मई तक 10 दिनों का लॉकडाउन लगाया था, जिसे अब 10 दिनों के लिए फिर से बढ़ा दिया गया है। इस दौरान राज्य में पहले की तरह ही पाबंदियां जारी रहेंगी। आवश्यक सामग्री की दुकानें 7 बजे से 11 बजे तक खुलेंगी, बाकी अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी। इससे पहले बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पांच से 15 मई तक बिहार में लॉकडाउन लगाया गया है। लॉकडाउन शुरू करने से कोरोना मरीज की संख्या और संक्रमण दर में कमी आनी शुरू हो गई है। लॉकडाउन की सफलता के लिए सभी बिहारवासियों के सहयोग की आवश्यकता है। मुझे पूरा भरोसा है कि हम सब मिलकर इस बीमारी पर अवश्य विजय प्राप्त करेंगे।

Back to top button
error: Content is protected !!