शेखपुरास्वास्थ्य

शेखपुरा जिले के सभी NHM कर्मियों ने अपनी मांगों के समर्थन में खुद को आइसोलेट करने का किया फैसला, टीकाकरण एवं कोरोना जांच होगा प्रभावित

बिहार राज्य स्वास्थ्य संविदा कर्मी संघ के आह्वान पर शेखपुरा जिले के सभी National Health Mission (NHM) कर्मियों ने अपनी मांगों के समर्थन में कल 12 मई से सामूहिक रूप से होम आइसोलेट हो जाने का फ़ैसला किया है। इसके लिये संघ ने जिला पदाधिकारी, सिविल सर्जन-सह-सदस्य सचिव, सदर अस्पताल के उपाधीक्षक सहित सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारिओं को पत्र भेजकर सूचित भी किया है। इस पत्र में संघ ने लिखा है कि कोविड-19 की भयावहता के बीच कार्य कर रहे सभी NHM कर्मियों के सभी लम्बित मांगो की पूर्ति हेतु बार-बार स्मार-पत्र देने के बाबजूद सरकार के द्वारा कोई सकारात्मक पहल नहीं होने के कारण शेखपुरा जिला अंतर्गत बिहार राज्य स्वास्थ्य संविदा कर्मी संघ के सभी NHM कर्मी जिला स्तर से स्वास्थ्य उप-केन्द्र स्तर तक कल बुधवार से अपनी मूलभूत मांगों को लेकर खुद को सामूहिक होम आईसोलेट कर लेगें। ऐसे परिपेक्ष्य में उत्पन्न किसी भी विषम परिस्थिति की सारी जवाबदेही बिहार सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग की होगी।

बताते चलें कि इन कर्मियों के खुद को आइसोलेट करने के बाद कोरोना उन्मूलन का कार्य विशेष रूप से प्रभावित होने की सम्भावना व्यक्त की जा रही है। इसके कारण टीकाकरण एवं कोरोना जांच विशेष रूप से प्रभावित होने की उम्मीद है। हालांकि मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के सभी जिलों में जारी इस पत्र के बाद स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने संघ के पदाधिकारियों को कल 4 बजे शाम में वार्ता के लिये आमंत्रित किया है। जिसके बाद जल्द ही इस समस्या से निजात मिलने की संभावना भी व्यक्त की जा रही है।

Back to top button
error: Content is protected !!