पटनाबिहारराजनीति

ओडिशा में हुए रेल हादसे पर मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री ने जताया गहरा दुःख

Patna: ओडिशा के बालासोर स्थित बहनागा रेलवे स्टेशन पर हुए भीषण रेल दुर्घटना के बाद संवेदनाओं का दौर जारी है। तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ देश की बड़ी हस्तियों ने इस घटना को लेकर गहरा दुःख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी अपनी संवेदनाएं प्रकट की है। साथ ही अन्य पार्टी के नेताओं ने भी दुःख जताया है।

इसको लेकर मुख्यमंत्री की ओर से बयान जारी किया गया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि यह रेल दुर्घटना बहुत भयावह है। इसमें 200 से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई, जो अत्यंत दुःखद है। इस दुःखद घटना से सभी मर्माहत हैं। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में मृत लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही दुःख की इस घड़ी में मृतक के शोक संतप्त परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना भी की है। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी ईश्वर से कामना की है।

वहीं इसको लेकर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी बयान जारी कर गहरा दुःख प्रकट किया है। उन्होंने कहा है कि रेल मंत्रालय को रेल परिचालन में अधिक सतर्कता और सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने रेल प्रशासन एवं स्थानीय सरकार से अनुरोध किया है कि वे बचाव एवं राहत कार्यों में तेज़ी ला कर पीड़ितों की समुचित सहायता करें। इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवार के साथ खड़ा हूँ।बता दें कि शुक्रवार की देर शाम बहनागा रेलवे स्टेशन पर कोरोमंडल एक्सप्रेस की कुछ बोगियां पटरी से उतरकर बिखर गई थी। जिसके बाद दूसरे रूट पर आ रही एक अन्य सुपरफास्ट ट्रेन उन बिखरी बोगियों से टकरा गई। स्टेशन के दूसरे ट्रैक पर पहले से एक मालगाड़ी भी खड़ी थी। तीनों ट्रेनों के साथ हुए इस भीषण दुर्घटना में करीब 250 से अधिक लोगों की मौत हो गई। वहीं करीब 1000 लोग जख्मी भी हुए हैं। NDRF के साथ सेना व अन्य स्थानीय बल के लोग राहत बचाव कार्य में लगातार जुटे हैं। फिलहाल मलवे से लोगों को निकालने व मलवा हटाने का कार्य चल रहा है।

Back to top button
error: Content is protected !!