बिहारशिक्षाशेखपुरा

साई कालेज आफ टीचर्स ट्रेनिंग शेखपुरा में बीएड कोर्स में नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ, हेल्पलाइन नंबर जारी

Sheikhpura: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय द्वारा दो वर्षीय बीएड कोर्स में नामांकन हेतु ऑनलाइन काउंसिलिंग की प्रक्रिया 23 अप्रैल से शुरू हो गई है। इसको लेकर विद्यार्थियों की सुविधा हेतु साई कॉलेज ऑफ टीचर्स ट्रेनिंग ओनमा के द्वारा विशेष व्यवस्था की गई है। काउंसिलिंग प्रक्रिया में सहायता के लिए महाविद्यालय कैम्पस में एक अलग काउंटर बनाया गया है, जिसका हेल्पलाइन नंबर 8539031731 है।

इस बाबत संस्थान के चेयरमैन अंजेश कुमार ने बताया कि ऑनलाइन काउंसिलिंग की प्रक्रिया 23 अप्रैल से 3 मई तक होगी। काउंसिलिंग की प्रक्रिया में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है। अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन के समय ही महाविद्यालयों का चयन भी करना होगा। अभ्यर्थी न्यूनतम 3 और अधिकतम 9 महाविद्यालयों का चयन कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क अनारक्षित के लिए 1000 बीसी, ईबीसी, महिला, ईडब्ल्यूएस दिव्यांग के लिए 750 एवं एस सी-एस टी के लिए 500 रुपया निर्धारित है।

ज्ञात हो कि सीईटी-बी एड- 2023 की संयुक्त प्रवेश परीक्षा का परीक्षाफल ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की ओर से जारी कर दिया गया है। जिसमें कुल 165676 परीक्षार्थियों ने भाग लिया था। इस परीक्षा में कुल 143648 पास हुए थे। जिसका परिणाम 86.70 प्रतिशत रहा। बिहार में कुल सीटों की संख्या 37,250 है।

Back to top button
error: Content is protected !!