धर्म और आस्थाबिहारशेखपुरा

शेखपुरा में हर्षोल्लास के साथ शांतिपूर्ण वातावरण में ईद-उल-फितर सम्पन्न, हिंदुओं ने दिया आपसी सौहार्द का परिचय

Sheikhpura: शेखपुरा जिले के तमाम शहरी एवं ग्रामीण इलाके में हर्षोल्लास के साथ शांतिपूर्ण वातावरण में ईद-उल-फितर मनाया गया। शहरी क्षेत्रों में जहां जिला मुख्यालय, बरबीघा, शेखोपुरसराय, चेवाड़ा में मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की गई। वहीं ग्रामीण इलाकों में भी मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नमाज अदा किया। जिसके बाद सभी लोगों ने आपसी विद्वेष भूलकर एक दूसरे को गले लगाकर ईद का मुबारकबाद दिया। एक दूसरे के साथ बैठकर सेवईयां भी खाई।

इस मौके पर बड़ी संख्या में हिन्दू समुदाय के लोगों ने भी शिरकत किया। जिला मुख्यालय स्थित मस्जिद में जद यू जिलाध्यक्ष व पूर्व विधायक रणधीर कुमार सोनी ने पहुंचकर लोगों को ईद का मुबारकबाद दिया। इस दौरान वे बिभिन्न मोहल्लों में जाकर भी मुस्लिम समुदाय के लोगों से मिले। दूसरी तरफ बरबीघा नगर के पूर्व सभापति रौशन कुमार भी ईद की मुबारकबाद देने गौशाला स्थित ईदगाह स्थल पर पहुंचे। उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लोगों से गले मिलकर आपसी सौहार्द का परिचय दिया। इस दौरान मुख्य पार्षद सोनू कुमार भी मौजूद रहे।

त्यौहार को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने को लेकर प्रशासन की ओर से भी पूरी तैयारी देखने को मिली। तमाम मस्जिदों व ईदगाह स्थल पर दंडाधिकारी के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई थी। वहीं प्रमुख चौक-चौराहों पर भी एहतिहातन सुरक्षा का पूरा प्रबंध किया गया था। तमाम प्रखंडो के प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, नगर के कार्यपालक पदाधिकारी सहित तमाम थानाध्यक्ष सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में जुटे थे।

Back to top button
error: Content is protected !!