कोरोनाखास खबर/लोकल खबरपटनाबिहारलॉक डाउनशेखपुराहम्मर भारत

EXCLUSIVE- किर्गिस्तान के जलालाबाद मेडिकल कॉलेज में फंसा है, शेखपुरा का एमबीबीएस छात्र रवि, देश वापस आने के लिए देश और प्रदेश की सरकार से लगा रहा है गुहार

शेखपुरा जिले के चेवाड़ा ब्लॉक अंतर्गत राकड़ गांव के रवि कुमार सहित बिहार के ढाई सौ छात्र किर्गिस्तान देश की राजधानी जलालाबाद में फंसे हुए हैं। रवि जलालाबाद मेडिकल कॉलेज का चतुर्थ वर्ष का छात्र है। लेकिन इन दिनों कोविड-19 के कारण पूरा इलाका प्रभावित हो गया है। मेडिकल कॉलेज के प्रशासन ने 20 जुलाई तक हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया है। दूसरी तरफ छात्रों ने मगही न्यूज को वीडियो भेज कर कहा है कि अभी बहुत कम चार्टेड प्लेन मिल रहा है,उसमे भी 45 हजार रूपया प्रति व्यक्ति किराया लगेगा। जवकि इतना पैसा किसी भी छात्र के पास नही है।

20जुलाई तक हॉस्टल खाली करने का अल्टीमेटम

छात्रों ने कहा कि कुछ राज्यों की सरकार ने एयर इंडिया प्लेन की व्यवस्था कराई और 25 हजार रुपया के अंदर ही उन राज्यों के छात्र अपने घर पहुंच गए हैं। रवि ने फोन पर बताया कि कोविड-19 के कारण जलालाबाद की स्थिति काफी बिगड़ रही है। सभी छात्र अपने घर वापस लौटना चाह रहे हैं, लेकिन कोई व्यवस्था नहीं है।

रवि ने कहा कि यहाँ मौजूद भारतीय राजदूत को भी फोन लगाया गया, लेकिन फोन रिसीव नहीं हो रहा है।

जिसके कारण परेशानी बढ़ती जा रही है। 20 जुलाई को जबरन हॉस्टल खाली करवाया जाएगा।सभी छात्रों ने मीडिया के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री और बिहार के मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि जल्द से जल्द देश वापस लौटने की व्यवस्था की जाय और बिहार के सभी ढाई सौ मेडिकल छात्रों की जान बच सके। अब देखना होगा कि बिहार सरकार सभी बिहारी छात्रों को अपने प्रदेश वापस लाने की दिशा में क्या पहल करता है।

[perfect_survey id=”2763″]

Back to top button
error: Content is protected !!