प्रशासनबिहारशेखपुरा

स्थानांतरित जिलाधिकारी की सम्मानपूर्वक विदाई, लोगों ने कहा- सर! आपके कार्यकाल को हमेशा याद करेंगे

Sheikhpura: रविवार को जिला मुख्यालय स्थित सर्किट हाउस में एक कार्यक्रम के तहत स्थानांतरित जिलाधिकारी सावन कुमार को भावभीनी विदाई दी गई। कार्यक्रम में पूर्व विधायक रणधीर कुमार सोनी, समाजसेवी शम्भू यादव, पुलिस कप्तान कार्तिकेय शर्मा, एसडीओ कुमार निशांत, एसडीपीओ कल्याण आनंद सहित जिलास्तरीय एवं प्रखंडस्तरीय पदाधिकारी व कर्मचारी भी शामिल हुए। सभी ने निवर्तमान जिलाधिकारी को अंगवस्त्र प्रदान कर उन्हें सम्मानित भी किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि आप लोगों के द्वारा मिले सम्मान को आजीवन याद रखूंगा। आप लोगों के साथ इतने दिन काम करने का मौका मिला। इस दौरान सभी ने मेरा खूब सहयोग भी किया। मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है कि पद पर रहते हुए सरकार के द्वारा दी गई शक्तियों का ईमानदारी से इस्तेमाल कर आम जनता की हरसंभव मदद करूँ। सरकार के द्वारा जिले में भेजी गई राशि का सदुपयोग कर जनता को उनका हक दिला सकूं। उन्होंने कहा कि आम जनता के विश्वास से मुझे बेहतर करने की शक्ति मिलती है। और, मैं बेहतर कर पाया क्योंकि आप सबने मेरा खूब सहयोग किया। कार्यक्रम में मौजूद अधिकारियों व कर्मचारियों से उन्होंने कहा कि जो मैं हूँ वही आप सब भी हैं। ईमानदारी पूर्वक अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते रहना ही हमारी पहली प्राथमिकता होनी चाहिये।इस मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष ने उनके 11 महीने के स्वर्णिम कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि अपने सालों के राजनीतिक कैरियर में सावन कुमार के जैसे बहुत एक-दो जिलाधिकारी से ही मिला हूँ। जिनकी प्रशासनिक कौशलता की पूरे जिले में चर्चा हुई हो। इनके 11 महीने के कार्यकाल में जिले के विकास को जो गति मिली है, उसके बारे में जितना भी कहा जाय कम होगा। जनता दरबार के माध्यम से लोगों को उचित न्याय दिलाकर इन्होंने समस्त जिलेवासियों का दिल जीत लिया था।

वहीं पुलिस कप्तान ने भी अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि ट्रेनिंग के दौरान सावन कुमार से मेरी मुलाकात हुई थी। तब हमने ये सोचा भी नहीं था कि हम साथ काम करेंगे। ये इतने अच्छे हैं कि इन्होंने मुझे भी समय का पाबंद बना दिया। इतने कम दिनों के साथ में इनसे काफी कुछ सीखने को मिला। उन्होंने कहा कि सावन कुमार की सबसे बड़ी खासियत यही है कि इन्हें अपने पद का जरा भी घमंड नहीं है। अब कैमूर जिले के लोग इनकी बेहतर सेवा का लाभ उठाएंगे।

बात दें कि राज्य सरकार ने जिलाधिकारी सावन कुमार का तबादला कैमूर कर दिया है। उनकी जगह 2015 बैच की आईएएस जे प्रियदर्शिनी को शेखपुरा का जिलाधिकारी बनाया गया है। सावन कुमार के इतने कम समय में तबादले की जिले में खूब चर्चा हो रही है। इसको लेकर लोगों के मन में कई सवाल भी उठ रहे हैं। लोग सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!