प्रशासनबिहारशेखपुरा

सरकार ने कई जिलों के DM व SP बदले, शेखपुरा के जिलाधिकारी सावन कुमार के कम समय में ही तबादले की खूब हो रही चर्चा

Sheikhpura: बिहार में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। कई जिलों के डीएम व एसपी बदले गए हैं। नीतीश सरकार ने 37 आईएएस एवं 26 आईपीएस अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया है। शेखपुरा, कटिहार, सीवान, शिवहर समेत कई जिलों के डीएम बदले गए हैं। इसके अलावा सीतामढ़ी, पश्चिमी चंपारण, सहरसा, सुपौल और अन्य कई जिलों में पुलिस अधीक्षक का तबादला भी हुआ है। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से आईएएस के तबादले और पदस्थापन की अधिसूचना जारी की गई है। वहीं राज्य गृह विभाग ने आईपीएस के ट्रांसफर के आदेश जारी किए हैं।

इन सब में सबसे खास चर्चा शेखपुरा के डीएम सावन कुमार के तबादले की हो रही है। सावन कुमार का प्रशासनिक कौशल किसी से छुपा नहीं है। भ्रष्टाचार को लेकर उनके द्वारा की गई लगातार कार्रवाई भी कोई नई बात नहीं है। बात चाहे सालों बाद जिले में जिलाधिकारी के जनता दरबार की शुरुआत कर जिलेवासियों को न्याय दिलाने की हो अथवा पर्यटन के क्षेत्र में शेखपुरा को नई पहचान देने की। उन्होंने हर कार्य को बड़ी ही कुशलता से अंजाम देने की कोशिश की। उनके पदभार संभालने के बाद सरकारी दफ्तरों में कार्य सुचारू रूप से होने लगा। सरकारी विद्यालयों में पढ़ाई दुरुस्त हुई, वहीं अस्पतालों में मरीजों का बढ़िया इलाज भी होने लगा।

बता दें कि सरकार ने उन्हें भभुआ जिलाधिकारी के रूप में वहां की व्यवस्था को दुरुस्त करने की जिम्मेदारी दी है। वहीं उनकी जगह अरवल की जिलाधिकारी जे प्रियदर्शिनी को शेखपुरा की कमान सौंपी गई है। जे प्रियदर्शिनी 2015 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। उन्हें लाइम लाइट से दूर रहकर काम को फोकस करना पसंद है। ऐसे में नई जिलाधिकारी से भी शेखपुरा के लोगों ने काफी उम्मीदें लगा रखी है। परन्तु इतने कम समय में सावन कुमार का तबादला भी जिलेवासियों को पच नहीं रहा है।

Back to top button
error: Content is protected !!