अपराधअबैध शराबशेखपुरा

आलू लदे ट्रक से निकलने लगी शराब की बोतलें, पुलिस ने किया 1870.5 लीटर विदेशी शराब किया बरामद

Sheikhpura: बिहार में शराबबंदी को लेकर पुलिस के द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है। रोजाना भारी मात्रा में शराब की बरामदगी के साथ तस्करों को भी गिरफ्तार किया जा रहा है। बाबजूद इसके शराब की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। शराब तस्कर हर रोज नए-नए जुगाड़ निकालकर अपना अबैध व्यापार चला रहे हैं।

इसी कड़ी में बीते मंगलवार को शेखपुरा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शराब से भरा ट्रक जप्त कर लिया। साथ ही इस कार्रवाई में पुलिस ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया है। तस्करों ने बड़ी सफाई से आलू के बोरे के नीचे शराब छुपाकर रखा था। ये और बात है कि वे शेखपुरा पुलिस की पैनी निगाहों से बच नहीं सके।

इस बाबत प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी देते हुए पुलिस कप्तान कार्तिकेय शर्मा ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि बरबीघा-मोकामा रोड पर केवटी ओपी के गंगटी गांव के पास कुछ शराब तस्कर शराब की बड़ी खेप लेकर बरबीघा की ओर से आ रहे हैं। इस सूचना के सत्यापन हेतु संध्या गश्ती दल के पुलिस पदाधिकारी ने गंगटी मोड़ के पास ट्रक को रोक लिया।

तलाशी के क्रम में ट्रक से आलू के बोरे के नीचे छुपाकर रखा गया इम्पीरियल ब्लू का 70 कार्टून, रॉयल स्टेग का 45 कार्टून, मैक्डोवेल नम्बर 1 का 107 कार्टून शराब बरामद हुआ। जिसकी कुल मात्रा 1870.5 लीटर थी। साथ ही पुलिस ने ट्रक के ड्राइवर व खलासी को भी गिरफ्तार कर लिया है। जिनकी पहचान खगड़िया जिला निवासी परबत्ता थाना के कैरिया निवासी कैलाश शर्मा के पुत्र राजीव कुमार एवं पसराहा थाना के तेहाय गांव निवासी सुबोध शर्मा के पुत्र गंगाधर कुमार के रूप में हुई है।पुलिस कप्तान ने बताया कि दोनों व्यक्ति से गहराई से पूछताछ करने पर पता चला कि वे लोग पश्चिम बंगाल से अंग्रेजी शराब लाते हैं और बिहार के विभिन्न जिलों में उसकी सप्लाई करते हैं। पुलिस ने ट्रक सहित शराब को जप्त करते हुए दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Back to top button
error: Content is protected !!