प्रशासनलापरवाहीशेखपुरा

प्रखंड सह अंचल कार्यालय भवन निर्माण में हो रहा था घटिया सामग्री का इस्तेमाल, DM ने पकड़ ली चोरी……

Sheikhpura: शेखेापुरसराय स्थित निर्माणाधीन प्रखंड सह अंचल कार्यालय सह आवासीय भवन के निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिलाधिकारी के द्वारा निरीक्षण के क्रम में यह मामला उजागर हुआ है। इसको लेकर जिलाधिकारी के द्वारा सख्त कार्रवाई भी की गई है। उन्होंने संबंधित विभाग के सहायक अभियंता के वेतन निकासी पर रोक लगा दी है।

दरअसल जिलाधिकारी आज अचानक शेखोपुरसराय में बन रहे इस भवन का निरीक्षण करने पहुंच गए। निरीक्षण के क्रम में यह पाया गया कि निर्माण कार्य प्राक्कलन के अनुरूप नहीं किया जा रहा है। निर्माण कार्य में इस्तेमाल हो रहे विभिन्न सामग्रियों की गुणवत्ता ठीक नहीं है। साथ ही भवन की फिनिशिंग भी बढ़िया नहीं है। इसको लेकर जिलाधिकारी ने अपनी नाराजगी व्यक्त की।

उन्होंने सख्त आदेश देते हुए अबिलंब सभी घटिया निर्माण सामग्री को वहां से हटाने का निर्देश दिया। साथ ही प्राक्कलन के अनुरूप सामग्री मंगवाकर निर्माण कार्य करने को कहा। साथ ही उन्होंने भवन निर्माण के सहायक अभियंता सोनल शर्मा के वेतन निकासी पर भी रोक लगा दिया। बता दें कि इस भवन का निर्माण कार्य 18.78 करोड रूपये की लागत से हो रहा है।

Back to top button
error: Content is protected !!