जानकारीपरीक्षाशिक्षाशेखपुरा

जिले के प्राइवेट आईटीआई संस्थानों में मेधावियों को मिलेगी निःशुल्क शिक्षा, संयुक्त प्रवेश परीक्षा से होगा चयन

Sheikhpura: ये खबर आईटीआई में दाखिला लेकर अपना कैरियर बनाने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए है। जिला प्राइवेट आईटीआई एसोसिएशन के द्वारा जिले के विद्यार्थियों को आईटीआई में दाखिला हेतु विशेष पहल किया गया है। इसके तहत अब जिले में एक संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सफल मेधावी विद्यार्थियों को शत-प्रतिशत छात्रवृत्ति दी जाएगी।

इसको लेकर एसोसिएशन के द्वारा जागरूकता रथ के माध्यम से जानकारी देने का अभियान भी शुरू किया गया है। इस अवसर पर समाहरणालय के पास से श्रम अधीक्षक विनय कुमार एवं संगठन के अन्य सदस्यों के द्वारा जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। यह जागरूकता रथ जिले के सुदूरवर्ती इलाकों में जाकर वहां के युवाओं को इसके लिये जागृत करेगा।

इस मौके पर संघ के सचिव मृत्युंजय कुमार ने बताया कि जिले के सभी 11 प्राइवेट आईटीआई संस्थानों में मेधावी छात्रों को निःशुल्क शिक्षा दिया जाएगा। इसके लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों माध्यम से फॉर्म भरे जाएंगे। फॉर्म की उपलब्धता सभी प्राइवेट आईटीआई में सुनिश्चित की गई है। साथ ही साथ किताब दुकान पर भी फॉर्म उपलब्ध है।

जिसके बाद आगामी 12 मार्च को परीक्षा का आयोजन होगा। जिसमें चयनित प्रतिभावान विद्यार्थियों को शत-प्रतिशत छात्रवृत्ति दी जाएगी। यही नहीं उनसे कम नम्बर लाने वालों को 70% एवं 50% भी छात्रवृत्ति देने की व्यवस्था की गई है। इस अवसर पर संगठन से जुड़े एच रहमान, कुणाल कुमार, रोहित कुमार, जितेंद्र कुमार, अरुण कुमार साथी इत्यादि उपस्थित रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!