खेल-खिलाड़ीप्रशासनराजनीतिशेखपुरा

शिवलोक फुटबॉल टुर्नामेंट के 10 वें सीजन का शुभारंभ, DM, SP व पूर्व विधायक ने काटा फीता

Sheikhpura: शेखोपुरसराय नगर पंचायत के नीमी गांव के ग्रीन फील्ड में आज से शिवलोक फुटबॉल टुर्नामेंट का शुभारंभ हो गया। जिलाधिकारी सावन कुमार, पुलिस कप्तान कार्तिकेय शर्मा व जद यू जिलाध्यक्ष सह पूर्व विधायक रणधीर कुमार सोनी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर इसका उद्घाटन किया।

कार्यक्रम में समाजसेवी शम्भू यादव, जिला परिषद अध्यक्षा निर्मला देवी, उपाध्यक्ष पंकज कुमार एवं सदस्य ललन महतो भी मौजूद रहे। आयोजकों की ओर से सभी का जोरदार स्वागत किया गया।

इस बाबत जानकारी देते हुए आयोजकों ने बताया कि नॉकआउट पद्धति से खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट का यह 10 वां सीजन है। आज शाहपुर बनाम चेवाड़ा के बीच उद्घाटन मैच खेला गया। जिसमें गिद्धौर की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए बाजी मार लिया। वहीं सोमवार को मियनबीघा बनाम पकरीबरावां के बीच खेला जाएगा।बता दें कि इस क्षेत्र में फुटबॉल के खेल में लोग काफ़ी दिलचस्पी लेते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए वर्ष 1984 में इस टूर्नामेंट की शुरुआत हुई थी। जिसमें पूरे अनुशासन के साथ खेल को नियमों के तहत खेला जाता है। क्षेत्र के साथ-साथ इसमें नाइजीरिया, अफ्रीकन एवं विदेशी खिलाड़ी भी अपना जौहर दिखाते हैं। वहीं दूर-दूर से खेल देखने के लिए हजारों की संख्या ग्रामीण भी यहां जुटते हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!