जन-समस्याशेखपुरा

बरबीघा का सबसे प्रमुख श्रीकृष्ण चौक बना वाहनों का पार्किंग स्पॉट, प्रशासन भी है मूकदर्शक

Sheikhpura: बरबीघा के सबसे प्रमुख श्रीकृष्ण चौक बसों, ट्रकों एवं अन्य छोटे-बड़े वाहनों का स्टैंड बन गया है। इस चौक के चारों तरफ चौबीसों घण्टे अनाधिकृत रूप से बड़े एवं छोटे वाहन खड़े रहते हैं। जिसके कारण यहां आये दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। वहीं दुर्घटनाओं का खतरा भी बना रहता है। साथ ही स्थानीय दुकानदारों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल इस चौराहे के पास ही बस एवं ऑटो स्टैंड है, जहां से चारों दिशाओं की ओर बसें खुलती हैं। स्टैंड से निकलकर बस काफी देर तक सड़क पर खड़ी रहती है। वहीं सड़क के दोनों तरफ काफी संख्या में ट्रकों को भी पार्क किया जाता है। इसके अलावे ऑटो, ई-रिक्शा सहित अन्य वाहन भी बेतरतीब तरीके से सड़क के दोनों तरफ चौबीस घण्टे खड़े रहते हैं। जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

इस संबंध में स्थानीय दुकानदारों ने अपनी पीड़ा सुनाते हुए बताया कि दुकान के आगे गाड़ियों के खड़े होने के कारण बाहर से ग्राहकों को दुकान दिखाई नहीं पड़ता है। जिसके कारण कभी-कभी ग्राहक बापस लौट जाते हैं। इसके साथ ही पैसेंजर भरने के चक्कर में बस वाले दिन भर हॉर्न बजाते रहते हैं। जिससे सर में दर्द हो जाता है। इस मामले में प्रशासन भी मूकदर्शक बना रहता है।बता दें कि इस मामले में साफ तौर पर प्रशासनिक लापरवाही देखने को मिल रही है। प्रशासन की ओर से कोई पहल नहीं होने के कारण यहां कोई भी यातायात के नियमों का पालन नहीं करता। बस, ट्रक एवं अन्य वाहन के चालक मनमाने ढंग से अपने वाहनों को खड़ा करते हैं। जिसके कारण कई बार लोग दुर्घटना का शिकार हो चुके हैं। वहीं स्थानीय लोगों को भी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

Back to top button
error: Content is protected !!