जागरूकताजानकारीशेखपुरा

थानाध्यक्ष की पहल पर ग्रामीणों ने गांव की सभी अबैध शराब भट्ठियों को किया नष्ट, कभी शराब को हाथ न लगाने की खाई कसम

Sheikhpura: समाधान यात्रा के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन से पूर्व जिले में एक अच्छी खबर आई है। मुख्यमंत्री के शराबबंदी के संकल्प को पूरा करने के लिए एक गांव के लोगों ने पूर्ण शराबबंदी का फैसला लिया है। इसको लेकर आपसी सहयोग से गांव में चल रही शराब की भठ्ठियों को नष्ट कर ग्रामीणों ने शराब को हाथ नहीं लगाने की कसम भी खाई है।

मामला कोरमा थाना क्षेत्र अंतर्गत माफो पंचायत के गुरेरा गांव का है। जहां बड़े पैमाने पर देशी शराब का निर्माण हो रहा था। कोरमा थानाध्यक्ष नीतीश कुमार की पहल पर ग्रामीणों ने आपसी सहयोग से पूर्ण शराबबंदी का फैसला लिया। जिसके बाद गांव के बाहर खेतों में बनी सभी शराब की भट्ठियों को नष्ट किया गया। इस कार्य में स्थानीय जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, युवाओं व छात्रों के साथ पुलिस ने भी सहयोग किया है।

इस बाबत पंचायत समिति सदस्य बिनोद राम व अन्य ग्रामीणों ने बताया कि गांव में शराब का निर्माण होने के कारण आये दिन गांव में लड़ाई-झगड़ा हो रहा था। वहीं रोजाना पुलिस की छापेमारी का डर भी बना रहता था। पुलिस को सूचना देने का आरोप लगाकर ग्रामीण आपस में झगड़ रहे थे। जिससे गांव का माहौल खराब हो रहा था। इसको लेकर थानाध्यक्ष की पहल पर गांव के बुद्धिजीवियों ने पंचायत बुलाकर पूर्ण शराबबंदी के फैसला लिया।

इसको लेकर कोरमा थानाध्यक्ष ने कहा कि गांव के लोगों का ये फैसला सराहनीय है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने मिलकर पूरे गांव को समझाया। जिसके बाद सभी ने स्वेच्छा से सरकार की नीतियों पर चलने का फैसला किया। इसमें कोरमा थाना की ओर से ग्रामीणों का भरपूर सहयोग किया जाएगा। साथ ही फिर से ऐसा करने वाले के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

Back to top button
error: Content is protected !!