जानकारीशेखपुराशोक सन्देश

जाति जनगणना कार्य में प्रगणक के तौर पर तैनात शिक्षक की हुई मौत, ठंढ के कारण दिल का दौरा पड़ने से मौत की संभावना

Sheikhpura: बिहार सरकार के निर्देश पर जिले में जाति आधारित जनगणना कार्य जोर-शोर से चल रहा है। पहले चरण के तहत मकानों का सूचीकरण हो रहा है। भीषण ठंढ में सभी शिक्षक घर-घर जाकर जनगणना का कार्य कर रहे हैं। इसी बीच इस कार्य में प्रगणक के तौर पर तैनात एक शिक्षक की मृत्यु हो गई। मृत शिक्षक शेखपुरा सदर प्रखंड के लोदीपुर गांव निवासी अंजनी शर्मा बताये जा रहे हैं। वे बरबीघा प्रखंड के पिंजड़ीबीघा प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत्त थे।

इस संबंध में बताया गया कि रविवार को कार्य के दौरान शिक्षक की तबियत अचानक खराब हो गई। जिसके बाद वो अपने घर लौट गए। घर वालों ने एक निजी अस्पताल में इलाज करवाया। थोड़े सुधार के बाद परिजन उन्हें फिर घर लेकर चले गए। फिर रात्रि में उनकी तबियत ज्यादा बिगड़ गई तो उन्हें रेफरल अस्पताल लाया गया। जहां जांच के बाद चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक मृतक पूर्व से ही डायबिटीज एवं मधुमेह की बीमारी से भी पीड़ित थे। अत्यधिक ठंढ के कारण उनकी ये समस्या और ज्यादा बढ़ गई थी। अंदेशा जताया जा रहा है कि इसी कारण उन्हें दिल का दौरा पड़ गया और समय पर उचित इलाज न मिलने से उनकी मौत हो गई। हालांकि मौत के कारणों की पूरी तरह पुष्टि नहीं हो पाई है।

शिक्षक की इस तरह आकस्मिक मौत के बाद परिजनों के ऊपर दुःखों का पहाड़ टूट पड़ा है। इस दुःखद घटना पर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रधान सचिव आमोद प्रियदर्शी सहित संघ के अन्य शिक्षकों ने गहरा दुःख जताया है। साथ ही जिला प्रशासन से मृतक के परिवार को उचित मुआवजा देने की भी मांग की है।

Back to top button
error: Content is protected !!