मौसमशेखपुरा

सर्द हवाओं के साथ घने कोहरे ने जनजीवन को किया प्रभावित, स्कूली बच्चों व गरीबों को हो रही परेशानी

Sheikhpura: जिले के न्यूनतम तापमान में गिरावट के साथ ही ठंढ ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। एक तरह सर्द हवाओं ने आम जनमानस को घरों से निकलना मुश्किल कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ घने कोहरे की चादर ने यातायात परिचालन को भी प्रभावित कर दिया है। सुबह 6 बजे जिले में दृश्यता 100 मीटर तक पहुंच गई। सामने कोहरे के अलावे कुछ भी नजर नहीं आ रहा था। सड़कों पर गाड़ियां रेंगती हुई नजर आई।

ऐसे में स्कूली बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिला प्रशासन की तरफ से स्कूलों को बंद करने का कोई आदेश अभी तक जारी नहीं किया गया है। जिसके कारण जिले के सभी स्कूलों में पढ़ाई हो रही है। बच्चों को मजबूरन स्कूल आना पड़ रहा है। कंपकंपाने वाली ठंढ के बाबजूद शहरी इलाकों में अभी तक अलाव की व्यवस्था भी नहीं की गई है। जिसके कारण फुटपाथी दुकानदारों व गरीबों को भारी परेशानी हो रही है। लोग ठंढ को दूर करने के लिए चौक-चौराहों पर प्लास्टिक व दुकान से फेंके गए कार्टून जला रहे हैं। जिला प्रशासन को इस ओर ध्यान देने की आवश्यकता है।

बता दें कि मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक ऐसी ही स्थिति रहने का पूर्वानुमान लगाया है। तापमान में और गिरावट की संभावना है। इससे ठंड बढ़ेगा और कोहरे की चादर और मोटी होगी। मौसम विज्ञानी के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में विकसित प्रतिचक्रवात से प्रदेश में नमीयुक्त हवा बह रही है। इससे कई जिलों में बादल छाए रहने के साथ बूंदाबांदी भी हो सकती है। अगले 24 घंटे में प्रदेश के उत्तरी भागों में घना कोहरा छाए रहने के आसार हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!