शिक्षाशेखपुरा

बिहार एसएससी पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच कराकर दोषियों पर हो कड़ी कार्रवाई- ABVP

Sheikhpura: बिहार एसएससी सीजीएल-3 के पेपर लीक मामले को लेकर जगह-जगह विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। इसी क्रम में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की शेखपुरा नगर इकाई के द्वारा शहर के चांदनी चौक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिक्षा मंत्री प्रो.चंद्रशेखर का पुतला दहन किया गया। संगठन से जुड़े सैकड़ों छात्रों ने विरोध में नारे भी लगाए।

इस मौके पर जिला संयोजक आकाश कश्यप ने कहा कि नीतीश सरकार राज्य के विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। बिहार में कोई भी परीक्षा नहीं बचा, जिसका पेपर लीक नहीं हुआ हो। एक तरफ मुख्यमंत्री रोजगार देने की बात करते हैं, वहीं दूसरी तरफ बच्चों के भविष्य साथ खिलवाड़ करते हुए परीक्षा से पहले पेपर को बेच दिया जाता है। जिसमें बड़े-बड़े शिक्षा माफिया संलिप्त रहते हैं। गरीब मजदूर के बच्चे दिन रात एक कर के पढ़ाई करते हैं। अपने घरों से 100 से 200 किलोमीटर दूर परीक्षा देने के लिए जाते हैं। ऐसे में परीक्षा का प्रश्न पहले से ही लीक हो जाने से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

विद्यार्थी परिषद के नेताओं ने बिहार सरकार से परीक्षा को रद्द करके पुनः आयोजन की मांग की है। साथ ही पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग भी की है। वहीं उन्होंने अगली बार पूरी पारदर्शिता के साथ परीक्षा करवाने और इस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी विद्यार्थियों को क्षतिपूर्ति राशि देने को कहा है। मौके पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सृष्टि सृजन, रोहित कुमार, राहुल कुमार, बिकेश कुमार, कन्हैया कुमार, अमन कुमार, विष्णु कुमार, भविष्य कुमार, सतीश कुमार, सोनू कुमार, संगम कुमार सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Back to top button
error: Content is protected !!