चुनावराजनीतिशेखपुरा

बरबीघा व्यापार मंडल चुनाव में अपनी सीट बचाने में कामयाब हुई निर्मला देवी, लगातार तीसरी बार अध्यक्ष पद पर जमाया कब्जा

Sheikhpura: बरबीघा में बिहार सहकारिता अधिनियम के तहत निबंधित सहकारी समिति के प्रबन्धकारिणी समिति (व्यापार मंडल) का चुनाव आज शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया। अंचल कार्यालय स्थित मतदान केंद्र में मतदान केंद्र के तुरन्त बाद ही मतों की गणना की गई। जिसके बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी भरत कुमार सिंह ने पिजड़ी गांव निवासी निर्मला देवी के जीत की घोषणा कर दी।

घोषणा सुनते ही निर्मला देवी के समर्थकों में खुशी की लहर फैल गई। पूरा परिसर जिंदाबाद के नारों से गूंज उठा। लोग एक दूसरे को गुलाल लगाकर जीत की बधाई देने लगे। वहीं निर्मला देवी को भी लोगों ने फूल-मालाओं से लाद दिया। प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा निर्मला देवी को जीत का प्रमाणपत्र प्रदान किया गया। इस तरह निर्मला देवी अपनी सीट बचाने में कामयाब रही। उन्होंने लगातार तीसरी बार व्यापार मंडल चुनाव में जीत दर्ज किया।

इस बाबत जानकारी देते हुए प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी भरत कुमार सिंह ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिये कुल दो उम्मीदवार निर्मला देवी एवं महेश प्रसाद सिंह चुनावी मैदान में थे। इस मतदान में कुल 451 में से 248 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिसमें निर्मला देवी को कुल 170 जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी को मात्र 76 मत प्राप्त हुए। वहीं 2 मत रद्द किया गया।

मतदान सम्पन्न होने के बाद बैलेट बॉक्स ले जाते मतदान कर्मी

उन्होंने बताया कि सदस्य के रूप में 8 लोग निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। वहीं महिला सीट की अभ्यर्थी ने पूर्व में ही अपना नामांकन बापस ले लिया है। ने अपना पर्चा दाखिल किया है। जबकि सदस्य पद के 3 अन्य पदों पर कोई भी पर्चा दाखिल नहीं किया गया है। जिसमें प्रथम वर्ग के अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग एवं अत्यंत पिछड़ा जाति शामिल है।

Back to top button
error: Content is protected !!