अपराधअबैध शराबशेखपुराशोक सन्देश

थाना परिसर में लाखों रुपये के विदेशी शराब का विनष्टीकरण, अनुमंडलाधिकारी व एसडीपीओ रहे मौजूद

Sheikhpura: बरबीघा थाना परिसर में आज भारी मात्रा में विदेशी शराब को विनष्ट किया गया। जेसीबी की मदद से शराब से भरी बोतलों को तोड़ा गया। अनुमंडलाधिकारी कुमार निशांत एवं एसडीपीओ कल्याण आनंद की देख-रेख में विनष्टीकरण हुआ। वहीं उत्पाद विभाग की एसआई मीनू कुमारी व थानाध्यक्ष सुनील दत्त भी मौजूद रहे।

इस दौरान अनुमंडलाधिकारी ने खुद शराब के बोतलों की गिनती की। पूरी पारदर्शिता के साथ एक-एक बोतल का हिसाब लिया। जिसके बाद जेसीबी को उसे तोड़ने का आदेश जारी हुआ। इस कार्रवाई को कैमरे में कैद भी किया गया। फिर थाने की नालियों से शराब की धार बहने लगी। पूरे वातावरण में शराब की दुर्गंध फैल गई। शराब के इन बोतलों की कीमत करीब 40 लाख आंकी गई है।

इस बाबत अनुमंडलाधिकारी ने बताया कि पिछले दिनों पुलिस के द्वारा छापेमारी कर शराब से लदा एक ट्रक व एक मैजिक वाहन जप्त किया था। जिसमें 4005 लीटर विदेशी शराब बरामद किया गया था। उसी का आज विनष्टीकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आगे भी शराब के धंधेबाजों पर नकेल कसने के लिए लगातार कार्रवाई जारी रहेगी।ज्ञात हो कि बिहार में बीते कई साल से शराबबंदी कानून लागू है, जिसके तहत बिहार में अब शराब की खरीद बिक्री कानूनन जुर्म है। इसके बावजूद लगातार शराब के धंधेबाज और माफिया किसी तरह जुगत भिड़ाकर ऊंचे दाम पर शराब उपलब्ध कराते हैं। जिसकी भनक जब भी पुलिस को लगती है, तो शराब बरामदगी की कार्रवाई की जाती है।

Back to top button
error: Content is protected !!