खेलप्रशासनशेखपुरा

20 नवंबर को हॉफ मैराथन दौड़ प्रतियोगिता, आयोजन को सफल बनाने हेतु जिलाधिकारी ने अधिकारियों को दिया टास्क

Sheikhpura: आगामी 20 नवंबर को जिला प्रशासन के द्वारा हॉफ मैराथन दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसको सफल बनाने हेतु आज समाहरणालय के मंथन सभागार में एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें जिलाधिकारी सावन कुमार ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से इस तरह की प्रतियोगिता पहली बार आयोजित की जा रही है। इसलिये इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किये जाने की आवश्यकता है। इस आयोजन से युवाओं में उत्साह का माहौल बनेगा। वहीं उन्होंने इसके सफल संचालन हेतु उन्होंने एनसीसी विंग से सहयोग लेने एवं शारीरिक शिक्षकों के प्रतिनियोजन करने का निर्देश दिया।

साथ ही इसके लिये स्वास्थ्य, परिवहन को भी अपनी तैयारी पूरी करने को कहा है। इसके अलावे जिलाधिकारी ने नगर कार्यपालक पदाधिकारी एवं लोक स्वास्थ्य प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को भी साफ-सफाई एवं पेयजल का प्रबंध करने का आदेश दिया है। मौके पर उप विकास आयुक्त, कला संस्कृति एवं युवा विभाग के प्रभारी पदाधिकारी, डीआरडीए के निदेशक सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।

क्या होगी प्रतियोगिता की रूप-रेखा
बताते चलें इस कि कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के निर्देश पर आगामी 20 नवंबर को सभी जिलों में हॉफ मैराथन दौड़ प्रतियोगिता का आयोजित किया जाना है। नशा मुक्त बिहार अथवा फीट बिहार थीम पर आधारित इस प्रतियोगिता में बालक एवं बालिका वर्ग में अलग-अलग 5 किलोमीटर एवं 10 किलोमीटर की दौड़ होगी। जो पूर्वाह्न 6 बजे से परेड ग्राउड से शुरू होकर चांदनी चौक, पटेल चौक, स्टेशन रोड, गिरिहिण्डा, बुधौली होते हुये बापस परेड ग्राउड पर ही समाप्त होगा।

विजेताओं को मिलेगा पुरस्कार
इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को 5 हजार, द्वितीय को 3 हजार जबकि तृतीय को 2 हजार रूपया पुरस्कार के रूप में दिया जाएगा। वहीं चतुर्थ से दशम् स्थान तक के प्रत्येक प्रतिभागियों को 1 हजार रूपये का पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। इसके अलावे सभी विजेताओं को प्रमाण पत्र भी मिलेगा।

कौन-कौन ले सकते हैं भाग
5 किलोमीटर की दौड़ में दशम् वर्ग तक के बालक/बालिका एवं 10 किलोमीटर की दौड़ में किसी भी आयु वर्ग के पुरूष/महिला भाग ले सकेंगे। 5 किलोमीटर दौड़ के प्रतिभागियों भाग लेने हेतु अपने विद्यालय का मूल परिचय पत्र (जिसमें जन्म तिथि एवं वर्ग तथा विद्यालय प्रधान का हस्ताक्षर एवं मुहर हो) दौड़ के समय लाना आवश्यक होगा।

Back to top button
error: Content is protected !!