खास खबरप्रशासनशेखपुरास्वास्थ्य

बिल्कुल आम आदमी की तरह DM सावन कुमार ने रेफरल अस्पताल में करवाया इलाज, 20 मिनट लाइन में लगकर ली दवाई

Sheikhpura: जिलाधिकारी सावन कुमार आज खास से बिल्कुल आम बन गए। आम आदमी की तरह रेफरल अस्पताल में अपना इलाज कराया। खचाखच भीड़ के बाबजूद लाइन में लगकर काउंटर से दवा लिया। दरअसल जिलाधिकारी आज अचानक बरबीघा रेफरल अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए।

जहां उन्होंने अस्पताल में मौजूद सुविधाओं का बारीकी से निरीक्षण किया। चिकित्सकों व कर्मियों के रोस्टर की जांच की। मरीजों से बात कर उन्हें दी जा रही सुविधाओं का जायजा भी लिया। साथ ही साथ अस्पताल की कमियों को लेकर संबंधित अधिकारियों को उसे ठीक करने का निर्देश भी दिया।

इस दौरान जिलाधिकारी ने अपना नियमित स्वास्थ्य जांच भी करवाया। अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक डॉ फैसल अरशद ने अपने कक्ष में उनके ब्लडप्रेशर आदि का जांच किया। साथ ही हल्की खांसी की शिकायत मिलने पर उन्हें दवाई लेने की सलाह दी। इसके बाद जिलाधिकारी ने आम आदमी की तरह लाइन में लगकर काउंटर से दवाई ली।

लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते DM सावन कुमार

इतना ही नहीं उन्होंने उसी वक़्त सबके सामने दवाई खाकर सरकारी दवाओं के प्रति समाज मे फैले भ्रम को दूर करने का प्रयास किया। अपने जिलाधिकारी को इस तरह आम आदमी बने देखकर अस्पताल में मौजूद लोग भी हैरत में रह गए। सभी ने जिलाधिकारी के इस व्यवहार की तारीफ की।

मरीजों से बात करते DM सावन कुमार

इस मौके पर जिलाधिकारी में मीडिया को बताया कि वे यहां अपना इलाज कराने आये थे। इसी क्रम में उन्होंने अस्पताल की व्यवस्था का जायजा भी लिया है। उन्होंने बताया कि इस अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की कमी है। जिसके कारण यहां के लोगों को परेशानी हो रही है। जल्द ही यहां अल्ट्रासाउंड की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी।

अस्पताल के कर्मियों से पुछताछ करते DM सावन कुमार

इसके अलावे उन्होंने अस्पताल में दन्त ओपीडी को भी सुचारू करने की बात कही। साथ ही उन्होंने बताया कि अस्पतला में अत्यधिक भीड़ को देखते हुए ओपीडी को प्री-फैब वाले बिल्डिंग में शिफ्ट करने का निर्देश दिया गया है। ताकि लोगों को ज्यादा परेशानी न हो।

Back to top button
error: Content is protected !!