अपराधनवादाशेखपुरा

5 लाख नकद, 13 एटीएम कार्ड, 11 मोबाईल के साथ 4 साइबर माफिया रंगेहाथ धराये

Sheikhpura: पूरे जिले में साइबर अपराधियों का जाल बिछा है। वे मकड़ी की तरह जिले के अधिकांश इलाकों में फैले हुए हैं। हालांकि पुलिस कप्तान कार्तिकेय शर्मा के नेतृत्व में इनके खिलाफ लगातार पुलिसिया कार्रवाई भी हो रही है। इसी कड़ी में शेखपुरा पुलिस ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए चार साइबर अपराधियों को रंगेहाथ धर दबोचा। इनके पास से ठगी का करीब 5 लाख रुपया नकद के साथ कई एटीएम भी बरामद हुए हैं।

इस बाबत प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी देते हुए पुलिस कप्तान ने बताया कि गुरुवार को गश्ती के दौरान शेखपुरा पुलिस ने न्यायालय गेट के सामने स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम से संदिग्ध अवस्था में दो व्यक्ति को पैसा निकालते हुए पकड़ा। विधिवत तलाशी लेने पर दोनों के पास से भिन्न-भिन्न व्यक्तियों के नाम से एटीएम कार्ड, मोबाइल एवं नकद रुपया बरामद हुआ। इनकी स्कुटी से भी रूपया बरामद हुआ। पूछ-ताछ में दोनों ने एटीएम धोखाधड़ी की बात स्वीकारते हुए अपने गिरोह के सरगना का पता बताया। जिसके बाद पुलिस ने शहर के इस्लामिया स्कूल के पास से दो अन्य व्यक्ति को भी रंगेहाथ धर दबोचा।

गिरफ्तार साइबर माफियाओं की पहचान मेंहुस थाना के माफो गांव निवासी संजय कुमार के पुत्र ब्रजेश कुमार, शेखोपुरसराय थाना के मोहब्बतपुर गांव निवासी रामाश्रय सिंह के पुत्र विपुल कुमार, नवादा जिले के पकरीबरावां थाना क्षेत्र के बाजपुर गांव निवासी रामानुज सिंह के पुत्र दिलखुश कुमार एवं काशीचक थाना क्षेत्र के लालबीघा गांव निवासी रामनरेश सिंह के पुत्र गणेश कुमार के रूप में हुई है। इनके पास से पुलिस ने करीब 5 लाख नकद, 13 एटीएम कार्ड, 11 मोबाईल, 2 बाइक व 2 फर्जी सीम भी बरामद किया है।

Back to top button
error: Content is protected !!