जानकारीपटनामनोरंजनशिक्षाशेखपुरा

राज्य स्तरीय समूह गान प्रतियोगिता में प्रदेश के 10 जिलों को पछाड़ते हुए सरकारी विद्यालय की छात्राओं ने लहराया सफलता का परचम

Sheikhpura: भारत विकास परिषद द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय समूह गान प्रतियोगिता में प्रदेश के 10 जिलों को पछाड़ते हुए शेखपुरा ने अपना परचम लहरा दिया। पटना के लाला लाजपत राय भवन में आयोजित इस प्रतियोगिता में बरबीघा के तैलिक बालिका उच्च विद्यालय की छात्राओं ने सफलता प्राप्त की है। इससे पहले जिला स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में भी इस विद्यालय की छात्राओं ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के तौर पर पटना उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति संजय कुमार, प्रख्यात चिकित्सक हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. एसएस झा ने उन्हें पुरस्कृत किया।

इस बाबत जानकारी देते हुए परिषद के सदाशिव शाखा बरबीघा के सचिव नवीन कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु बरबीघा से पटना जाने के लिए बच्चियों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ा। स्थानीय लोगों से चंदा इकट्ठा कर उन्हें पटना ले जाया गया। हालांकि इतनी परेशानियों के बाबजूद भी इन बच्चियों ने अपने प्रदर्शन का लोहा मनवाया और प्रतियोगिता में सफलता का परचम लहरा दिया। टीम में शामिल दिव्या, कृपा, साल्वी, शिवानी, सीखा, साक्षी, अंजलि और निशा कुमारी ने अपना शत-प्रतिशत योगदान दिया।

मौके पर भारत विकास परिषद के स्थानीय प्रतिनिधि और दक्षिण प्रांतीय संरक्षक प्रोफेसर डॉ. भगवान गुप्ता, पूर्व उपाध्यक्ष और कोषाध्यक्ष राकेश कुमार, आशीष कुमार मौजूद रहे। वहीं बच्चियों को इस मुकाम तक पहुंचाने में दीपक कपसीमे, शिक्षक राहुल कुमार, रुधीस कुमार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।


 

Back to top button
error: Content is protected !!