जागरूकताप्रशासनशेखपुरा

हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने हेतु नगर परिषद शेखपुरा ने निकाला तिरंगा मार्च, जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान भी हुए शामिल

Sheikhpura: देश की आजादी के 75 वीं वर्षगांठ को पूरा भारत अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है। इस अवसर पर प्रधाममंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत 20 करोड़ घरों में तिरंगा लहराए जाने का लक्ष्य रखा गया है। इसको लेकर लद्दाख और कश्मीर से लेकर कर्नाटक एवं कन्याकुमारी तक तिरंगा मार्च निकाला जा रहा है। ऊंचे पहाड़ों की बर्फीली चोटियों से लेकर समंदर की तेज लहरों के बीच शान से तिरंगा लहराने लगा है।

इसी कड़ी में आज नगर परिषद शेखपुरा के द्वारा भी तिरंगा मार्च निकाला गया। जिसमें जिलाधिकारी सावन कुमार के साथ पुलिस कप्तान कार्तिकेय शर्मा ने इस मार्च को हरी झंडी दिखाई। जिले के अन्य पदाधिकारी भी इसमें शामिल हुए। सभी ने अपने हाथों में तिरंगा लहराते हुए लोगों से भी इस अभियान में शामिल होकर देश को गौरवांवित करने की अपील की।

कार्यपालक पदाधिकारी डॉ जनार्दन प्रसाद वर्मा के नेतृत्व में नप अधिकारिओं व कर्मियों ने भी इस मार्च में हिस्सा लिया। यह मार्च समाहरणालय से निकलकर चाँदनी चौक होते हुए नगर परिषद कार्यालय तक गया। इस दौरान “घर घर तिरंगा फहराएंगे, भारत की शान बढ़ाएंगे” “वंदे मातरम” का नारा भी लगाया गया। साथ ही नगरवासियों से इस अभियान में शामिल होने की अपील भी की गई।

Back to top button
error: Content is protected !!