जागरूकताजानकारीशेखपुरा

13 अगस्त को जिला समाहरणालय में लगेगा लोक अदालत, पूरी है तैयारी

Sheikhpura: 13 अगस्त यानि शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वाधान में आयोजित इस लोक लोक अदालत के लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है।

इस संबंध में प्राप्त जानकारी में बताया गया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष जिला जज राजकुमार ने राष्ट्रीय लोक अदालत में सुगमता के साथ मामलों के निपटारे के लिए पांच पीठ गठित किया है। पीठ में न्यायिक अधिकारी के साथ-साथ अधिवक्ताओं और न्यायालय कर्मियों को तैनात किया गया है। पीठ संख्या प्रथम का दायित्व परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश मोहम्मद हासिम उद्दीन अंसारी को दिया गया है। जबकि दूसरी पीठ में एडीजे तृतीय संजय कुमार तृतीय पीठ में सीजेएम राजेश कुमार चतुर्थ पीठ में मुंसिफ रीतू कुमारी और पांचवी पीठ में न्यायिक पदाधिकारी के रूप में जितेंद्र कुमार को तैनात किया गया है।

राष्ट्रीय लोक अदालत में सभी प्रकार के न्यायालय में लंबित सुलहनीय मामले, बैंक ऋण, लोक सेवा के अन्य मामलों आदि के साथ-साथ छोटे-मोटे मामले का आपसी सहमति के आधार पर निपटारा किया जाएगा। विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा इसे लेकर सभी पक्षकारों को नोटिस देने का काम भी तेज कर दिया गया है। जिला न्यायालय परिसर में इसके लिये व्यापक इंतजाम भी किया गया है। वहीं राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता के लिए जिला प्रशासन द्वारा भी भरपूर सहयोग किया जा रहा है। प्राधिकार द्वारा जिले के सभी सरपंच, पंच, न्याय मित्र के साथ-साथ अधिवक्ताओं को इसकी सफलता के लिए सहयोग मांगा है।

Back to top button
error: Content is protected !!