धर्म और आस्थाशेखपुरा

जीविका दीदियों से राखी बंधवाने संकुल संघ पहुंचे जिलाधिकारी, जीविका दीदियों ने पूरे रीति-रिवाज से बांधी राखी

Sheikhpura: भाई-बहन के पवित्र प्रेम का प्रतीक त्यौहार रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर आज जीविका दीदियों से राखी बंधवाने जिलाधिकारी सावन कुमार संकुल संघ पहुंचे। सदर प्रखंड के रामरायपुर गांव में ज्ञान दर्शन जीविका संकुल स्तरीय संघ के द्वारा जिलाधिकारी को पूरे रीतिरिवाजों के साथ राखी बांधी गई।

संकुल संघ की निर्मला देवी, कुमकुम देवी, लक्ष्मी देवी, रीतू देवी, संजू देवी, इंदु देवी, सुनीता देवी, शर्मिला देवी, देवंती देवी सहित दर्जनों जीविका दीदियों ने जिलाधिकारी की आरती उतारकर उन्हें अपने हाथों से मिठाई भी खिलाई।

इस मौके पर जिलाधिकारी सावन कुमार ने भी भाई होने का फर्ज अदा करते हुए जीविका दीदियों के बेहतर भविष्य की कामना की। साथ ही उन्होंने वायदा किया कि जीविका से जुड़ी तमाम महिलाओं की बेहतरी के लिये जिला प्रशासन प्रयास करेगा। उनके आर्थिक रूप से और सशक्त बनाने की पहल की जाएगी। अधिक से अधिक जरूरतमंद महिलाओं को स्वरोजगार से जुड़ने का अवसर प्रदान किया जाएगा।

वहीं इस अवसर पर जिलाधिकारी ज्ञान दर्शन संकुल संघ द्वारा संचालित सदर अस्पताल में दीदी की रसोई की भी प्रशंसा की और कहा कि ये बेहद खुशी की बात है कि आज दीदियां स्वयं आगे बढ़ कर स्वरोजगार कर रही हैं और जीविकोपार्जन कर समाज में मिशाल कायम कर रही हैं। इस मौके पर डीपीएम संतोष कुमार सोनू, जीविका प्रबंधक संचार रवि केशरी एवं सामुदायिक समन्वयक संजीव कुमार वर्मा, रिंकू गुप्ता एवं पिंकी कुमारी सहित कई अन्य जीविका दीदियां मौजूद थी।

Back to top button
error: Content is protected !!