जागरूकताजानकारीशेखपुरा

घर-घर तिरंगा अभियान को जन-जन तक पहुंचाने हेतु डाकघर कर्मियों ने निकाला तिरंगा मार्च, परंतु डाकघर में नहीं मिल रहा तिरंगा

Sheikhpura: अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा घर-घर तिरंगा अभियान चलाया गया है। इस अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से आज बरबीघा पोस्टऑफिस के द्वारा तिरंगा मार्च निकाला गया। पोस्टमास्टर नागेश्वर प्रसाद के नेतृत्व में कर्मियों ने हाथों में झंडा लेकर डाकघर से श्री बाबू चौक पहुंचे।

इस दौरान सभी ने “घर घर तिरंगा फहराएंगे, भारत की शान बढ़ाएंगे” “वंदे मातरम” का नारा भी लगाया। इस मौके पर अभिकर्त्ता रंजीत कुमार, सुरेश प्रसाद लल्लू, अमित लोहानी, राजीव रंजन गुड्डू, रूबी कुमारी, सुनीता कुमारी एवं अन्य
डाकघर कर्मी भी मौजूद थे।

डाकघर में नहीं मिल रहा तिरंगा
अपने घरों में तिरंगा फ़हराने की चाहत में झंडा खरीदने डाकघर पहुंचने वाले लोगों को निराश होकर लौटना पड़ रहा है। क्योंकि डाकघरों में झंडा ही नहीं मिल रहा है। दरअसल इस अभियान के कारण तिरंगे की मांग एकाएक तेजी से बढ़ गई है। इसको देखते हुए सरकार के द्वारा डाकघर में रियायत दर पर तिरंगे की बिक्री के लिये अधिकृत किया गया था। परंतु डाकघर में तिरंगा नहीं मिलने से लोग निराश हो रहे हैं।

विभाग के अधिकारियों की मानें तो तिरंगे का अभाव होने से ऐसा हो रहा है। विभाग के द्वारा मांग से कम झंडा भेजा गया है। ऐसे में अपने घर में झंडा फहराने की उम्मीद रख रहे लोग दूसरी जगह झंडा तलाश रहे हैं। हालांकि लोगों में इस अभियान के प्रति जोश को देखते हुए ऐसा प्रतीत हो रहा है कि उन्हें इस बात की कोई फिक्र नहीं है। सभी अपने-अपने घरों में तिरंगा लगा रहे हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!