जानकारीप्रशासनशेखपुरा

मैट्रिक पास विद्यार्थियों के राष्ट्रीय छात्रवृति योजना के लिये अक्टूबर तक होगा ऑनलाइन आवेदन, समीक्षा बैठक में डीएम ने अनुपस्थित पदाधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण

Sheikhpura: समाहरणालय के मंथन सभागार में आज जिलास्तरीय पदाधिकारियों की एक बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी सावन कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में सभी प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारियों के कार्यों की समीक्षा की गई। साथ ही सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की अद्यतन स्थिति पर विमर्श भी किया गया।

इस बैठक में जिला कल्याण पदाधिकारी ने मैट्रिक पास विद्यार्थियों के राष्ट्रीय छात्रवृति योजना के लिये अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन लिया जाने की बात बताई। वहीं मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक रोजगार ऋण योजना के तहत कुल 85 आवेदन के विरूद्ध 22 आवेदन को स्वीकृत करने की रिपोर्ट पेश की।

तलाकशुदा व परित्यक्ता मुस्लिम महिलाओं के लिए राज्य योजना का प्रचार-प्रसार किये जाने की बात भी कही। जिलाधिकारी ने भी इन लाभकारी योजनाओं को लेकर ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया।

वहीं जिलाधिकारी ने DRDA की समीक्षा में जल जीवन हरियाली योजना की प्रगति में तीव्रता लाने, आवास योजना में कार्य पूर्ण करने व उद्यान पदाधिकारी को पंचायतवार वृक्षारोपण का निर्देश दिया गया। इसके अलावे उन्होंने प्रखंड श्रम प्रवर्तन पदाधिकारियों की अनुपस्थिति को लेकर असंतोष व्यक्त करते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया। वहीं अन्य अधिकारियों की अनुपस्थिति पर स्पष्टीकरण की मांग की है।

बैठक में मौजूद पदाधिकारी

इस बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, भूमि सुधार उप समाहर्ता, वरीय उप समाहर्ता, समाजिक सुरक्षा कोषांग के सहायक निदेशक सहित अन्य जिलास्तरीय पदाधिकारी भी मौजूद थे।

Back to top button
error: Content is protected !!