धर्म और आस्थाशेखपुरा

सावन की अंतिम सोमवारी पर शिवालयों में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़, बोलबम और जय भोलेनाथ के जयकारे से गुंज उठा इलाका

Sheikhpura: आज सावन की चौथी और अंतिम सोमवारी है। इसको लेकर जिले के बिभिन्न शिवालयों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। जिला मुख्यालय स्थित बाबा कामेश्वर नाथ, बरबीघा के कुसेढ़ी स्थित बाबा पंचबदन सहित अन्य मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं का रेला लगा है।

भारी संख्या में महिलाएं, युवा, बुजुर्ग व बच्चे अपनी मनोकामना पूर्ण करने के लिए भगवान शिव का जलाभिषेक कर रहे हैं। इस शुभ बेला में कई भक्त रुद्रभिषेक आदि भी करवा रहे हैं। पूरा मंदिर परिसर बोल बम और जय भोलेनाथ के जयकारे से गुंज उठा है।

इस दौरान मंदिर प्रशासन के साथ-साथ जिला प्रशासन की ओर से पुख्ता इंतजाम देखने को मिल रहा है। शीतल पेयजल समेत अन्य बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था की गयी है। पूरे मंदिर परिसर को सजाया गया है। जलाभिषेक में धक्का-मुक्की न हो इसके लिये लाइन में लगाकर मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है। श्रद्धालुओं के लिए पेयजल की भी व्यवस्था की गयी है।

बाबा कामेश्वर नाथ मंदिर में लगा भक्तों का रेला

वहीं सुरक्षा के दृष्टिकोण से मंदिर परिसर में पुलिस का पहरा भी बढ़ा दिया गया है। कई स्थानीय समाजसेवी भी श्रद्धालुओं की मदद में जुटे हैं। देखा जाय तो तीनों सोमवारी की तुलना में आखिरी सोमवारी को मंदिर में बहुत ज्यादा भीड़ है। आवागमन के मार्ग पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है। मंदिर के आस-पास की सड़कों पर सुबह से ही जाम लगा हुआ है।

Back to top button
error: Content is protected !!