जानकारीप्रशासनशेखपुरा

नगर परिषद शेखपुरा कार्यालय में आरटीपीएस काउंटर का ईओ ने किया उद्घाटन, 33 वार्डों के करीब एक लाख आबादी को मिलेगा सीधा लाभ

Sheikhpura: शेखपुरा शहर के निवासियों के लिये ये खबर बेहद ही सुकून देने वाला है। अब उन्हें आवासीय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाणपत्र समेत कई तरह की सुविधाओं के लिए अंचल कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। इसके लिए नगर परिषद कार्यालय में ही आरटीपीएस काउन्टर खोला गया है। कार्यपालक पदाधिकारी डॉ जनार्दन प्रसाद वर्मा के द्वारा फीता काटकर आज इसका विधिवत उद्घाटन किया गया।

इस संबन्ध में कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि नगर विकास एवं आवास विभाग के निर्देश पर शहर के नागरिकों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए आरटीपीएस काउन्टर खोला गया है। इस काउंटर से लोगों को 80 प्रकार की सेवाएं दी जाएंगी। जिसमें प्रशासनिक सुधार मिशन, विभिन्न विभागों की सेवाएं समेत जन्म-मृत्यु समेत अन्य प्रमाण पत्र देने की सुविधा शामिल है। इस मौके पर नगर परिषद के प्रधान लिपिक रंजीत शर्मा, टैक्स दरोगा मो. कैश, लेखपाल गौरव कुमार, जेई मनीष कुमार, कुंदन कुमार सहित अन्य कर्मी भी मौजूद थे।

बताते चलें कि नगर परिषद में आरटीपीएस काउंटर खुल जाने से शहर के वाशिंदों को आवासीय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र समेत अन्य किसी कार्य के अंचल कार्यालय जाने की जरूरत नहीं होगी। नगर परिषद के कार्यालय में इस काउंटर शुरू होने से शहरी क्षेत्र के 33 वार्डों के करीब एक लाख लोगों को सीधा लाभ मिलेगा। वहीं नगर परिषद क्षेत्र के लोगों को विभिन्न विभागों की भी सुविधाएं एक ही काउंटर पर प्राप्त होने लगेगी। इस सेवा के शुरू होने से यहां के लोगों में खुशी देखी जा रही है।

Back to top button
error: Content is protected !!