जन-कल्याणजानकारीप्रशासनशेखपुरा

संभावित सुखे की स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन कर रहा तैयारी, जिलाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी ले रहे स्थिति का जायजा

Sheikhpura: जिले में कम वर्षा एवं सुखाड़ की स्थिति को देखते हुये जिला प्रशासन बेहद गंभीर है। जिले में धान आच्छादन में प्रगति लाने एवं किसानों की स्थिति को बेहतर बनाने के लिये लगातार प्रयास किया जा रहा है। किसानों को कृषि कार्य में सहायता हेतु तमाम जरूरी संसाधन मुहैया करवाया जा रहा है। जिलाधिकारी सावन कुमार के निर्देश पर जिले के तमाम अधिकारी बिभिन्न इलाकों में जाकर धान आच्छादन एवं विद्युत आपूर्ति की स्थिति, खाद की उपलब्धता का जायजा ले रहे हैं। जिलाधिकारी खुद भी किसानों के बीच पहुँच रहे हैं।

इसी क्रम में आज वे चेवाड़ा प्रखंड के लहना पंचायत पहुँचे। जहां उन्होंने किसानों से मिलकर वस्तुस्थिति की जानकारी ली। इस दौरान पंचायत में न्यूनतम बारिश के कारण 10 से 15 फीसदी धान रोपनी होने की बात सामने आई। वहीं किसानों ने जिलाधिकारी को सरकारी ट्यूबवेल के खराब होने को जानकारी दी। उक्त स्थिति को देखते हुये जिलाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता को नये ट्यूबवेल हेतु प्राक्कलन तैयार कर विभाग को प्रेषित करने का निर्देश दिया। साथ ही जिला सांख्यिकी पदाधिकारी को खराब पड़े वर्षा मापक यंत्र को ठीक करवाने का भी निर्देश जारी किया। इसके अलावे उन्होंने बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता से पंचायत के खराब पड़े 4 ट्रांसफर्मरों को यथाशीघ्र ठीक कराने को कहा।

अन्य पदाधिकारियों ने भी लिया जायजा
इसी कड़ी में आज उप विकास आयुक्त ने गगरी, अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने कुसुम्भा, भूमि सुधार उप समाहर्ता ने डीहा, जिला पंचायती राज पदाधिकारी ने माफो, अनुमंडल पदाधिकारी ने पांची, अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने सर्वा, वरीय उप समाहर्ता सोनी कुमारी ने चोरवर, वरीय उप समाहर्ता अमित कुमार ने चकन्द्ररा, वरीय उप समाहर्ता सौरभ कुमार ने भदौसी पंचायत का जायजा लिया।

इसके अलावे अरियरी प्रखंड विकास पदाधिकारी को विमान, अंचलाधिकारी को ऐफनी, बरबीघा प्रखंड विकास पदाधिकारी को पॉंक, अंचलाधिकारी को मालदह, चेवाड़ा प्रखंड विकास पदाधिकारी को एकरामा, अंचलाधिकारी को छठियारा, घाटकुसुम्भा प्रखंड विकास पदाधिकारी को पानापुर, शेखपुरा प्रखंड विकास पदाधिकारी को गवय, अंचलाधिकारी को पैन, शेखोपुरसराय प्रखंड विकास पदाधिकारी को ओनमा, अंचलाधिकारी को अम्बारी पंचायतों का जायजा लेने भेजा गया।

Back to top button
error: Content is protected !!