जन-कल्याणजानकारीशेखपुरा

बरबीघा का हो रहा चहुँमुखी विकास, निवर्तमान सभापति के कार्यकाल में पारित तमाम योजनाएं धरातल पर

Sheikhpura: बरबीघा नगर क्षेत्र के निवासियों का दिन अब बहुरने लगा है। क्षेत्र का चहुँमुखी विकास विकास हो रहा है। निवर्तमान सभापति रौशन कुमार के कार्यकाल में पारित तमाम योजनाएं धरातल पर उतरने लगी हैं। शहर के मोहल्लों से गन्दे पानी के निकास से लेकर आवागमन के मुख्य मार्ग को चकाचक बनाने की प्रक्रिया युद्धस्तर पर जारी है। इसी कड़ी में आज मिशनचौक से मछलहट्टा जाने वाली बहुप्रतीक्षित सड़क का निर्माण कार्य भी प्रारंभ किया गया। नप के कनीय अभियंता रौशन कौशिक की देख-रेख में निर्माण कम्पनी मेसर्स आनंद कुमार के द्वारा कार्य प्रारंभ किया गया।

इस संबन्ध में कार्यपालक पदाधिकारी ज्योत प्रकाश ने बताया कि करीब 17 फीट चौड़ी सड़क के साथ-साथ गन्दे पानी के निकास के लिए 3 फीट चौड़ाई के नाले का भी निर्माण किया जाएगा। वहीं 3 फीट में फुटपाथ का निर्माण भी किया जाएगा। करीब दो महीने में पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए मिशन चौक से मछलहट्टा तक सड़क के दोनों किनारों में अस्थाई निर्माण हटाने के लिए माइकिंग करवाने के साथ ही सभी को नोटिस दिया जा चुका है। ताकि निर्माण कार्य में कोई बाधा न हो। वहीं निवर्तमान सभापति ने भी खुशी व्यक्त करते हुए शहरवासियों से सड़क के निर्माण कार्य में सहयोग की अपील की है।

बताते चलें कि सड़क निर्माण कार्य शुरू होने से यहां के निवासियों में खुशी देखी जा रही है। कई वर्षों से इस योजना के शुरू होने की बाट जोह रहे लोगों को अब गन्दे पानी से बजबजाती सड़क से छुटकारा मिल जायेगा। खासकर यहां के व्यवसायिक वर्ग के लोगों को इसका फायदा मिलेगा। गोला रोड, बुल्लाचक, झंडा चौक, महुआ तल, फैजाबाद, पुरानी शहर सहित अन्य इलाकों के व्यवसायी इसका सीधा लाभ उठा सकेंगे। सामान से लदी उनकी गाड़ियां अब सीधे उनके गोदामों तक पहुंच जाएगी। कुल मिलाकर कहें तो यह सड़क बरबीघा के विकास में मील का पत्थर साबित होगा।

Back to top button
error: Content is protected !!