जन-कल्याणजन-समस्याजानकारीबिहारशेखपुरा

शेखपुरावासिओं को रेलवे की सौगात, तीन स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन को मिली हरी झंडी

Sheikhpura: शेखपुरा जिले के लोगों के लिए बेहद ही राहत भरी खबर है। आज से रेल मंत्रालय ने किऊल-गया रेलखंड में तीन नए स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन को हरी झंडी दे दी है। दानापुर रेल मंडल के मुताबिक ट्रेन नंबर 03386/85 गया से झाझा तक वहीं ट्रेन संख्या 03389/90 एवं 03394/93 स्पेशल पैसेंजर ट्रेन गया से किउल तक प्रतिदिन चलेगी।

इन तीन ट्रेनों का परिचालन शुरू होने से यहां के लोगों के लिए अन्य स्थानों की यात्रा भी आसान हो जाएगी। उन्हें कियूल एवं गया से आसानी से ट्रेन मिल जाएगी। इसके लिए शेखपुरा स्टेशन पर उन्हें अब लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। हालांकि स्थानीय लोगों की मांग है कि अगर झाझा तक जाने वाली ट्रेन का विस्तार आसनसोल तक कर दिया जाता तो यहां के लोग भी डायरेक्ट पश्चिम बंगाल पहुंच जाते।

लंबी दूरी की ट्रेनें यहां नहीं रुकती
गौरतलब है की शेखपुरा रेलवे स्टेशन को रेल मंत्रालय ने जंक्शन का दर्जा दिया है। लेकिन उसके बाद भी लंबी दूरी तक जाने वाली ट्रेनों का ठहराव इस रेलवे स्टेशन पर नहीं हो रहा है। जबकि बांका से दिल्ली, रक्सौल से सिकंदराबाद की एक्सप्रेस ट्रेनें इसी रूट से गुजरती हैं। इसको लेकर क्षेत्रीय सांसद चिराग पासवान एवं अन्य जनप्रतिनिधियों के द्वारा कई बार रेल मंत्रालय का ध्यान आकृष्ट किया गया। लेकिन उसके बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने से यहां के निवासियों में निराशा का भाव है।

बरबीघा के लोग भी हैं निराश
वहीं दूसरी ओर शेखपुरा से भाया बरबीघा, दनियांवा होते पटना तक नई रेल परियोजना का कार्य भी अधर में है। जिसके कारण यहां के लोगों का ट्रेन से सीधे पटना जाने का सपना भी अभी तक अधूरा ही है। इस रेल लाइन को लोग व्यापारिक दृष्टिकोण से भी बहुत महत्वपूर्ण मान रहे हैं। बहरहाल किउल-गया रेल खंड में तीन जोड़ी नई ट्रेनों के परिचालन से आम लोगों को राहत मिली है।

Back to top button
error: Content is protected !!