जानकारीप्रशासनराजनीतिशिक्षाशेखपुरा

शिक्षा मंत्री ने कहा- विश्वविद्यालय आयोग के द्वारा कॉलेज में शिक्षकों के नियुक्ति की प्रक्रिया जारी, स्कूलों में शुक्रवार को छुट्टी मामले में होगी नियमसंगत कार्रवाई

Sheikhpura: बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी आज जिला स्थापना दिवस समारोह में शामिल होने शेखपुरा आये थे। जिला अतिथि गृह में पहुंचते ही उन्हें पुलिस के जवानों के द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस दौरान जिलाधिकारी सावन कुमार, पुलिस कप्तान कार्तिकेय शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी व राजनीतिक दल के कई नेता मौजूद रहे।

इस मौके पर उन्होंने मीडिया कर्मियों द्वारा पूछे गए शिक्षा विभाग से जुड़े कई महत्वपूर्ण सवालों का जवाब भी दिया। शिक्षा मंत्री ने बिहार के कॉलेजों में बड़ी संख्या में शिक्षकों की कमी के सवाल पर बताया कि यह मामला शिक्षा विभाग एवं राज्य सरकार के संज्ञान में है। लोक सेवा आयोग से शिक्षकों की नियुक्ति में बिलंब हो रहा था। इसको देखते हुए राज्य सरकार के द्वारा विश्वविद्यालय आयोग का गठन किया गया है। जिसके तहत 4628 शिक्षकों के नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है। इसमें से करीब 250 शिक्षकों की नियुक्ति बिभिन्न कॉलेजों में हो चुकी है। अगले 5 से 6 महीने में सभी खाली पदों को योग्य शिक्षकों से भर दिया जाएगा।

वहीं उन्होंने कई सरकारी स्कूलों में शुक्रवार को छुट्टी एवं रविवार को पढाई मामले पर कहा कि कुछ जगहों से ऐसे रिपोर्ट आई है। जहां अनाधिकारिक रूप से दो तीन दशकों से ऐसा होता आ रहा है। हमलोगों ने संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी से इसकी रिपोर्ट मंगवाई है। इसको लेकर पुराने अभिलेखों को भी खंगाला जाएगा। फिर जो नियमसंगत होगा वो किया जाएगा। बताते चलें कि इस संबन्ध में मगही न्यूज़ में नगर परिषद शेखपुरा के स्कूल की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

Back to top button
error: Content is protected !!