जानकारीप्रशासनशेखपुरा

जिला स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूप-रेखा, शिक्षा मंत्री के हाथों मुख्य कार्यक्रम का होगा शुभारंभ

Sheikhpura: रविवार को शेखपुरा का 29 वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर समाहरणालय के परेड ग्राउंड में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में जिले के प्रभारी मंत्री व सूबे के शिक्षा एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री विजय कुमार चौधरी के कर कमलों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया जायेगा।

इस अवसर पर जमुई राज्यसभा सांसद शंभू शरण पटेल, जमुई सांसद चिराग पासवान, नवादा सांसद चंदन सिंह, शेखपुरा विधायक विजय सम्राट, बरबीघा विधायक सुदर्शन कुमार, विधान पार्षद अजय कुमार सिंह, संजीव कुमार सिंह, डॉ एन के यादव के साथ जिला परिषद अध्यक्षा निर्मला कुमारी विशिष्ट अतिथि के रूप में भाग लेंगे। साथ ही जिले के प्रभारी सचिव असंगबा चुबा आओ (भा॰प्र॰से॰) एवं मुंगेर प्रमंडल के अयोक्त दयानिधि पाण्डेय (भा॰प्र॰से॰) की भी गरिमामयी उपस्थित रहेगी।

इस बाबत जानकारी देते हुए डीपीआरओ ने बताया कि सुबह 6:30 समाहरणालय परिसर से श्यामा सरोवर पार्क तक विकास मार्च सह प्रभातफेरी निकाला जाएगा। जिसके बाद 7:30 बजे समाहरणालय परिसर में वृक्षारोपण के बाद 11 बजे से मुख्य कार्यक्रम शुरू होगा। इस अवसर पर अतिथियों का स्वागत गान, राष्ट्रगान, स्टॉल का उद्घाटन, जिलाधिकारी का स्वागत भाषण, वक्ताओं का उद्बोधन, बिभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के बीच प्रमाण पत्रों के वितरण से संबंधित कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा।

इसके अतिरिक्त शाम 5 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जायेगा। जिसमें स्कूली बच्चों के द्वारा विभिन्न प्रकार के रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेंगे। साथ ही इस अवसर पर आयोजित खेल एवं अन्य गतिविधियों में सफल प्रतिभागियों के बीच पुरस्कार वितरण भी किया जायेगा। जिला प्रशासन ने इस अवसर पर जिलेवासियों से अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर कार्यक्रम को सफल बनाने का अनुरोध किया है।

Back to top button
error: Content is protected !!